इस अफ्रीकी देश में खुलेगा नया भारतीय उच्चायोग, उपराष्ट्रपति ने किया ऐलान
इस अफ्रीकी देश में खुलेगा नया भारतीय उच्चायोग, उपराष्ट्रपति ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्लीः उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू इन दिनों पांच दिन के दौरे पर अफ्रीकी देश सिएरा लियोन पर हैं। उपराष्ट्रपति ने इस दौरान भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट कर कहा कि वैंकेया नायडू ने सिएरा लियोन में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत करते हुए द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने और स्थानीय अर्थव्यवस्था और समाज के लिए अवसर पैदा करने पर जोर दिया। अफ्रीका देशों की यात्रा करने के दौरान वैंकेया नायडू ने कहा कि जब भी वह विदेशी दौरे पर होते हैं तो वह कोशिश करते हैं कि वहा पर मौजूद भारतीय मूल के लोगों के साथ वह बातचीत करें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां मौजूद भारतीय से मिलने के बाद वह गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय मूल से मुलाकात करने के बाद उन्होंने अपने विचार उनके साथ साझा किए। अपने स्पीच के दौरान उपराष्ट्रपति नायडू ने घोषणा किया कि सिएरा लियोन की राजधानी फ्रीटाउन में एक भारतीय उच्चायोग खोला जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम शीघ्र ही फ्रीटाउन में अपना उच्चायोग खोलेंगे, जो दोनों देशों के बीच मौजूदा द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेगा, साथ ही सिएरा लियोन में रह रहे भारतीय प्रवासी की जरूरतों का भी ध्यान रखेगा। इसके अतिरिक्त वैंकेया नायडू ने कहा कि भारत दुनिया के सबसे समावेशी और सहिष्णु लोकतांत्रिक देशों में से एक है, जिसमें अल्पसंख्यकों सहित सभी समूहों के हितों का ध्यान सहानुभूति और प्रशंसा के साथ रखा गया है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फिर दी इशारों में कमलनाथ सरकार को चुनौती, जानें मामला

हनी ट्रैप मामला: कमलनाथ की मंत्री का बेतुका बयान, कहा- गलती महिला की होती है लेकिन दोषी...

मऊ में बड़ा हादसा, गैस सिलिंडर में ब्लास्ट से भरभराकर गिरी दो मंजिला ईमारत, 7 की मौत कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -