याकूब के साथ हमदर्दी राष्ट्र के लिए नुकसानदेह है : वेंकैया नायडू
याकूब के साथ हमदर्दी राष्ट्र के लिए नुकसानदेह है : वेंकैया नायडू
Share:

हैदराबाद ​: केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने लोगों द्वारा याक़ूब के प्रति हमदर्दी जताने पर अप्रसन्नता जताते हुए कहा कि कुछ लोग मौत की सजा और आतकंवाद के मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं, याकूब के साथ हमदर्दी देश के लिये नुकसानदेह होगा. उन्होंने कहा कि मौत की सजा और आतंकवाद दो अलग चीजें हैं और लोग इस पर बहस कर सकते हैं. लेकिन बात अगर आतंकवाद से लड़ने की है तो हमें अपनी पूरी ताकत के साथ लड़ना चाहिए. नायडू ने कहा कि भारत आतंकवाद से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश बनता जा रहा हैं. आतंकवादी हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट करना और देश को कमजोर करना चाहते हैं. और अगर हमें आतंकवादियों से निपटना है तो सख्ती से ही निपटना होगा.

उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य हो रहा है, कि लोग याकूब की फांसी पर चर्चा कर रहे हैं. वह देशद्रोही है, वह आतंकवादी है और उसने देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है. निष्पक्ष सुनवायी और अवसर देने के बाद उसे सजा सुनायी गयी और उसे लागू किया गया.

आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं

नायडू ने कहा कि ''कुछ लोगों ने मामले को मानवाधिकार से जोड़ने का प्रयास किया और कुछ लोगों ने इसे धर्म से जोड़ने की कोशिश की. लेकिन आतंकवादियों का कोई धर्म, कोई जाति नहीं होती. आतंकवादी सिर्फ आतंकवादी होता है.''

मीडिया पर उठाए सवाल

उन्होंने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि मेमन मुद्दे को जिस प्रकार मीडिया में इतनी अहमियत दी. लोग उससे दुखी हैं. उस दिन देश ने अपना एक महान बेटा, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, खोया़. उनका अंतिम संस्कार चल रहा है, लेकिन पूरा ध्यान याकूब मेमन पर है़. ये शर्मनाक है.

न्यायपालिका के फैसले को चुनौती देना गलत

नायडू ने कहा, दुर्भाग्यवश, मीडिया के कुछ धड़ों में हमने देखा कि कुछ लोग न्यायपालिका की कार्रवाई और सरकार के कदम को चुनौती देने की कोशिश कर रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -