इस देश में अपराधियों को भगवान मानकर की जाती है उनकी पूजा, वजह हैरान कर देगी

Jan 10 2019 11:10 AM
इस देश में अपराधियों को भगवान मानकर की जाती है उनकी पूजा, वजह हैरान कर देगी

आज तक आपने भी अपराधियों को सजा मिलने के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन हम आपको आज एक ऐसे देश के बारे में बता रहे हैं जहां पर लोग अपराधियों की पूजा करते हैं. जी हाँ... लैटिन अमरीकी देश वेनेजुएला जहां पर ादप्रधियों की देवता समान पूजा की जाती है. यहां पुराने और इस दुनिया से गुजर चुके अपराधियों के बुत बनाकर उन्हें पूजा जाता है इसके साथ ही उन्हें चढ़ावा चढ़ाया जाता है.

जी हाँ... स्पेनिश भाषा में इन अपराधी देवताओं को 'सैंटोस मैलेंड्रोस' कहते हैं. पहले के समय में इन बदनाम अपराधियों के छोटे-छोटे बुतों को एक जगह पर रखा गया है और इन सभी को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. आपको बात दें लुई सांचेज अपने दौर का बहुत ताक़तवर अपराधी था और इसलिए ही अब उनका बुत लगाकर पूजा की जाती है.

अब तो आपके भी मन में ये सवाल आ रहा होगा कि आखिर वेनेजुएला के लोग, अपराधियों को देवता मानकर उनकी पूजा क्यों करते हैं? तो हम आपको बता दें कि असल मे इन अपराधियों की छवि जनता के बीच रॉबिनहुड वाली रही है. ये लोग अमीरों को लूटकर उस दौलत को गरीबों में बांट देते थे और वो कभी भी किसी की हत्या नहीं की. इन लोगों ने सिर्फ और सिर्फ अमीरों को लूटा और गरीबों पर लुटाया. यहाँ के लोगों की मान्यता है कि ये खुश होकर उन्हें वरदान देते हैं और उनका काम बन जाता है. इसलिए लोग उन अपराधियों की पूजा करते हैं.

बेटे की मौत के बाद पिता बने उसकी गर्लफ्रेंड के पार्टनर और किया ऐसा काम

तो जानिए क्यों लिखा होता है जीन्स की ज़िप पर YKK

यहां लगता है देश का सबसे बड़ा बकरों का मेला, इतनी होती है कीमत