दाने-दाने को तरस रहा खूबसूरत महिलाओं का ये देश
दाने-दाने को तरस रहा खूबसूरत महिलाओं का ये देश
Share:

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक समय था जब वैनेजुएला के लोग कारपेट से नीचे पैर तक नहीं रखते थे. वहां की महिलाएं विश्व का सबसे महंगा कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करती थी. इसी के चलते वहां की महिलाओं को विश्व की सबसे सुंदर महिला माना जाता था. वहीं इस देश में तेल के भंडार भरे है, लेकिन यहां के हालात ऐसे है कि लोग खाने के लिए दाने दाने को तरस रहे हैं. बताते हैं, यह देश अमेरिका के साथ दुश्मनी की सजा भुगत रहा है.

भारतीय मुद्रा के अनुसार अगर वहां पर तेल की बात कर एक रूपय लिटर में पेट्रोल मिल सकता है. लेकिन बदलते हालातों की वजह से ओपेक देशों ने वेनेजुएला से मुंह मोड़ लिया है. जिसके चलते यहां की मुद्रा लगातार गिरती ही चली गई है. इस देश की महिलाएं कई बार मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ख़िताब हासिल कर चुकी हैं. 

बता दें, इस देश में अगर कोई इंसान खाना खाना चाहे तो उसे नोटों की बोरी भरकर ले जानी पड़ती है. यहां के लोग पैसे के बजाय खाने की वस्तु मांग रहे है. इतना ही नहीं, यहां पर पहले वकालत और चिकित्सकर जैसे काम करने वाले लोग वैश्यावृत्ति करने पर मजबूर हो गए है. इसी के साथ लोग देश छोडने पर भी मजबूर हो रहै है और पडोसी देशों में जाकर लोग शरण ले रहै है. 

मोटापे के जरिए महीने के लाखों रूपए कमा रही है ये लड़की

मरने के 5 घंटे बाद फिर जिन्दा हो गया ये आदमी, देखकर सब भाग खड़े हुए

व्हीलचेयर के साथ शख्स करता है ऐसा कारनामा, देखकर आँखें मूँद लेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -