वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर जानलेवा हमला

Aug 05 2018 08:45 AM
वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर जानलेवा हमला

वेनेजुएला : वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के लाइव भाषण के दौरान ड्रोन से हमला हुआ जिसके चलते चारों और हडकंप मच गया. इस दौरान निकोलस राजधानी कराकस में सैंकड़ो सिपाहियों के सामने स्पीच दे रहे थे. इस हमले के दौरान 7 जवान के घायल होने की खबरे आ रही है हालांकि राष्ट्रपति मादुरो बाल-बाल बचे हैं.

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया जो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो स्पीच दे रहे हैं. इस दौरान उन पर हमला हो जाता है, और वे ऊपर आसमान की तरफ देखते हैं तभी अचानक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई देती है.

इसके बाद राष्ट्रपति निकोलस मादुरो से कैमरा हट जाता है. इस हमले के बाद वेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज का बयान सामने आया है. उन्होंने बताया कि लाइव स्पीच के दौरान मादुरो पर हमला किया गया. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो सुरक्षित हैं जबकि राष्ट्रपति का कहना हैं कि यह हमला उन्हें  मारने का प्रयास था.

 

यही नहीं बल्कि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने इस हमला का जिम्मेदार कोलंबियाई राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस को भी ठहराया. गौरतलब है कि मई में चुनाव था और इस दौरान निकोलस मादुरो को जित हासिल हुई. खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि जहां हमला हुआ वहां आसपास के घरों में कुछ खिड़कियों के शीशे भी टूटे मिले हैं.

खबरें और भी..

नितिन गडकरी ने की गरीबी के आधार पर आरक्षण देने की मांग

हार पर बोले कोहली, बल्लेबाज़ी में सुधार की जरुरत

मराठा आंदोलन में एक और आत्महत्या, फडणवीस के झूठे वादों को बताया इसकी वजह

 

?