हार पर बोले कोहली, बल्लेबाज़ी में सुधार की जरुरत

Aug 04 2018 08:27 PM
हार पर बोले कोहली, बल्लेबाज़ी में सुधार की जरुरत

बर्मिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के करीब आकर जीत का स्वाद न चख पाने का मलाल भारतीय टीम और भारतीय कप्तान को  जरूर सता रहा होगा. कप्तान कोहली ने खुद भी इस मैच को बचने के लिए बहुत कोशिशें की थी. कोहली ने पहले पारी में 149 रन जबकि दूसरी पारी में 51 रनों की पारी खेली थी, उन्हें छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया. नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे, नतीजा, भारत एक जीता जीताया मैच 31 रन के अंतर से हार गया.

जन्मदिन विशेष : भारत को मुश्किल घड़ियों से उबारने वाला सितारा 'वेंकटेश प्रसाद'

हार के बाद कोहली ने प्रेस से बात करते हुए कहा है कि मेरा मानना है कि यह शानदार मैच था. इस तरह के रोमांचक टेस्ट मैच का हिस्सा बनने पर खुश हूं. कई अवसरों पर हमने वापसी की और जज्बा दिखाया. लेकिन इंग्लैंड ने कोई रहम नहीं दिखाया. उसने हमें एक एक रन के लिए संघर्ष कराया. इससे हमें अहसास हो गया कि हमें सीरीज में आगे क्या करना है.’

वीनस विलियम्स क्वार्टर-फाइनल में हारकर बाहर

भारतीय कप्तान ने कहा है कि "कई जगह हमसे गलती हुई, हमारे बल्लेबाज़ गैर ज़िम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए, हमें निश्चित तौर पर बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है." वहीँ इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा कि  थोड़ा रोमांचित हूं. उतार चढ़ाव के बावजूद यह टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन था. श्रेय निश्चित तौर पर गेंदबाजों को जाता है. बल्लेबाजों की आलोचना करना आसान होता है. हम जानते थे कि अगर हम शांतचित होकर खेलते हैं तो हमारे पास जीत का मौका रहेगा.’ दूसरा टेस्ट मैच लार्ड्स में नौ अगस्त से शुरू होगा.  

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में पहुंची सिंधू

जेम्स एंडरसन : रात में कोहली को आउट करने का सपना देखना होगा

IND vs ENG: मैच है नाजुक हालात पर, भारत 110/5

?