हरियाणा में सब्जियों का समर्थन मूल्य घोषित
हरियाणा में सब्जियों का समर्थन मूल्य घोषित
Share:

भिवानी : हरियाणा के किसानों के लिए यह खबर वाकई ख़ुशी देने वाली है कि प्रदेश में सब्जियों का समर्थन मूल्य तय होने के बाद अब सज्यों को सड़क पर नहीं फेंकना पड़ेगा.इसे किसानों के हित में इतिहासिक फैसला बताया जा रहा है .

उल्लेखनीय है कि रविवार को जिला भाजपा कार्यालय में सब्जियों के समर्थन मूल्य तय करने पर एक बैठक हुई। बैठक में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्या ओपी मान व जिला प्रधान नंदराम धानियां मौजूद रहे।.इस बैठक में भाजपा नेताओं व कार्यक्रताओं ने सब्जियों के समर्थन मूल्य तय करने पर खुशी जताई.

इस मौके पर किसान नेता ओपी मान ने कहा कि आजादी के बाद मनोहरलाल पहले सीएम व ओपी धनखङ पहले कृषि मंत्री हैं जिन्होने सब्जियों के समर्थन मूल्य तय किए हैं.अब किसानों को अपनी मुख्य सब्जियां प्याज, टमाटर, गोभी व आलू सङकों पर फैंकने पर मजबूर नहीं होना पङेगा. समर्थन मूल्य कम होने पर समय के साथ फसलों की तरह सब्जियों के समर्थन दाम में भी वृद्धि होगी .जबकि जिला प्रधान नंदराम धानिया ने कहा कि सब्जियों का समर्थन मूल्य तय करना पीएम मोदी की 2022 तक किसानों की आमदनी दो गुणी करने के लक्ष्य को पूरा करेगा. इससे किसानों में ख़ुशी है .

यह भी देखें

ओडिशा के कृषि मंत्री को किया बर्खास्त

अगले बजट में ग्रामीणों पर रहेगा ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -