सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे
सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे
Share:

उत्तर प्रदेश : देश में रेल हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस की दुर्घटना के बाद अब उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में गुरुवार सुबह शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरने का मामला सामने आया है. यह हादसा उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमा पर हुआ. हालाँकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

बता दें कि हावड़ा से जबलपुर जा रही इस रेल का यह हादसा ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में हुआ. शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 पर पार किया इसके बाद उसके 7 डिब्बे पटरी से उतरे. इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे थे. रेल की पटरियां टूट कर बिखरने की खबर है. पीयूष गोयल के रेल मंत्री का पद संभालने के बाद यह पहला रेल हादसा है. पिछले दिनों हुई लगातार रेल दुर्घटनाओं की जिम्मेदारी लेते हुए सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

गौरतलब है कि इसके पूर्व महाराष्ट्र के टिटवाला में भी रेल हादसा हुआ था, जहां नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस का इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे. रेल में कुल 18 डिब्बे थे. महाराष्ट्र में वासिंद और आसनगांव स्टेशनों के बीच हुई इस दुर्घटना में भूस्खलन को प्रमुख कारण माना गया था.

अब देखना यह है कि शक्तिपुंज एक्सप्रेस की इस दुर्घटना में मानवीय त्रुटि सामने आती है या अव्यवस्थाएं. नए रेल मंत्री पीयूष गोयल को सबसे पहले रेल हादसों को नियंत्रित करना होगा. उसके बाद अन्य व्यवस्थाएं सुधारना होगी. इस मामले में अभी विस्तृत समाचारों की प्रतीक्षा है.

यह भी देखें

लखनऊ मेट्रो पहले ही दिन हुई ख़राब

नीले गगन के तले होंगी अब रेल यात्राएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -