गर्भवती महिला के कमरे में रखे ये चीजे

Nov 24 2016 07:26 PM
गर्भवती महिला के कमरे में रखे ये चीजे

प्रेग्नेंट महिलाओं की सेहत का खास ख्याल रखा जाता है. ऐसे में वास्तु की बताई गई कुछ आसान वस्तु इस काम में मददगार साबित हो सकती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कुछ खास चीजें प्रेग्नेंट महिला का रूम में रखी जाए तो महिला और बच्चे दोनों की सेहत ठीक रहती है, साथ ही बच्चा गुणवान बनता है.

1-मोर पंख भगवान कृष्ण से सम्बंधित है. ऐसे में घर के मंदिर या गर्भवती महिला के कमरे में मोर पंख रखना मां और बच्चे दोनों के लिए अच्छा माना जाता है.

2-पीले चावल शुभ संकेत बताते हैं. ऐसे में गर्भवती महिला के कमरे में पीले चावल रखने से मां और बच्चे पर किसी तरह की नेगेटिविटी का असर नहीं होता है.

3-गर्भवती महिला के कमरे में भगवान कृष्ण और देवी यशोदा की तस्वीर लगानी चाहिए. तस्वीर को इस तरह लगाएं कि महिला को सुबह उठते ही तस्वीर के दर्शन हो.

4-गुलाबी रंग ख़ुशी और आनंद का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में प्रेग्नेंट महिला के कमरे में इस रंग की कोई बड़ी तस्वीर लगाना या शो-पीस रखना अच्छा होता है.

5-तांबा बुरी नज़र और नेगेटिविटी को दूर कर पॉजिटिविटी बढ़ाता है. तांबे की वस्तु गर्भवती महिला के कमरे में रखने से वहां पॉज़िटिव एनर्जी बनी रहती है.

जन्म की तारीख के अनुसार करे करियर का चुनाव