बन रहा केसरिया भात, वसंत का हुआ प्रभात में आगाज़
बन रहा केसरिया भात, वसंत का हुआ प्रभात में आगाज़
Share:

इलाहाबाद। देशभर में आज ऋतुराज वसंत का उल्लास छाया हुआ है कड़ाके की सर्दी के बीच श्रद्धालुओं ने आज पवित्र नदियों में डुबकी लगाई। इस दौरान संगम क्षेत्र में भी लोगों का जमावड़ा लगा रहा। श्रद्धालुओं ने हरिद्वार, वाराणसी,उज्जैन, ओंकारेश्वर समेत विभिन्न पुण्य स्थलों पर श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई। हर ओर आस्थावान सर्द मौसम के बाद भी पवित्र नदियोें में डुबकी लगाते देखे गए।

वसंत पंचमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने केसरिया भात बनाया साथ ही श्रद्धालु पीले परिधान में नज़र आए। इतना ही नहीं उन्होंने पीले धान्य का उपयोग भी किया। माता सरस्वती का पूजन करते हुए श्रद्धालुओें ने बेहतरी की कामना की। विभिन्न विद्यालयोें में भी वसंत पंचमी का पूजन हुआ।

विद्यार्थियोें ने विद्या का आशीर्वाद मांगा। वसंत पंचमी को लेकर ज्योतिषाचार्य राजेंद्र मिश्र ने कहा कि वसंत पंचमी का मुहूर्त तड़के 3.34 बजे से रात्रि 1.59 बजे तक रखा गया है। बुधवार को जोर शोर से यह पर्व मनाया जा रहा है। तो दूसरी ओर मध्यप्रदेश के धार स्थित एतिहासिक भोजशाला में भी पूजन की तैयारियां की जा रही हैं। कई स्थानों पर मेले जैसा माहौल है। लोग अपने साथ अपने बच्चों को भी पवित्र नदियों में डुबकी लगाने के लिए लेकर आए हैं।

धार में पूजा, और नमाज शांति पूर्वक तरीके से हुई

बसंत पंचमी में बन रहे है विशेष योग आप भी उठा सकते है लाभ

वासंती रंग में संप्रदायवाद की कड़वाहट क्यों...?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -