यूपी में कांग्रेस के CM उम्मीदवार होंगे वरुण गांधी
यूपी में कांग्रेस के CM उम्मीदवार होंगे वरुण गांधी
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में चुनाव भले ही अगले साल हो, लेकिन सियासी दांव-पेंच अभी से ही शुरु है। अब तक खबर थी कि कांग्रेस यूपी इलेक्शन के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा को सीएम कैंडिडेट के रुप में प्रोजेक्ट कर सकती है। लेकिन अब इसमें एक बड़ा ट्विस्ट आता दिख रहा है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस बीजेपी नेता वरुण गांधी को कांग्रेस खेमे में शामिल कर सीएम उम्मीदवार के रुप में प्रस्तावित कर सकती है। ये बातें यूपी कांग्रेस के महासचिव उमेश पंडित ने कही है।

पंडित का कहना है कि वरुण भी गांधी-नेहरु परिवार के है। वो सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे राहुल गांधी की हाथें मजबूत कर सकते है। महासचिव का कहना है कि संजय गांधी भी साम्प्रदायिक ताक़तों के ख़िलाफ़ थे, वरुण गांधी भी इसके ख़िलाफ़ है, अच्छा आदमी गलत पार्टी में हैं। बुराई क्या है परिवार एक हो जाए, इसके लिए शीर्ष नेतृत्व को ख़त लिखेगें।

दूसरी ओर वरुण गांधी को बीजेपी भी सीएम उम्मीदवार के रुप में प्रोजेक्ट करना चाहती है। इन दिनों वरुण गांधी के बीजेपी से नाराज होने की खबरें भी आ रही है। पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी चुनाव की रणनीति पर बातचीत के लिए पिछले दिनों यूपी के 71 सांसदों की बैठक बुलाई थी।

इसमें सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी नहीं पहुंचे। इस बारे में पूछे जाने पर पार्टी नेता ने कहा था कि वो किसी निजी कारण से नहीं आ पाए। बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी सीएम उम्मीदवार के रुप में वरुण गांधी को प्रेजेंट करने की मांग की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -