Share:
यूपी पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे छात्रों के समर्थन में उतरे वरुण गांधी, अपनी सरकार पर साधा निशाना
यूपी पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे छात्रों के समर्थन में उतरे वरुण गांधी, अपनी सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ: भाजपा नेता और लोकसभा सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार की अनदेखी पर सवाल खड़े किए है. उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे युवाओं की समस्या पर बात की है. यूपी में उम्मीदवार बहुत समय से पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड (UPPRPB) भी राज्य में 26000 कॉन्स्टेबल भर्ती का ऐलान कर चुका है, मगर अभी तक अधिसूचना (UP Police Constable Recruitment Notification) जारी नहीं की गई है. 

उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस भर्ती की सपना देख रहे युवा बीते चार वर्षों से तैयारी कर रहे हैं और उम्मीद बांधे हैं कि पुलिस भर्ती अब निकले-तब निकले, मगर अब सब्र का बांध टूटता दिख रहा है. सांसद वरुण गांधी ने इसी मुद्दे पर राज्य सरकार का ध्यान खींचने का प्रयास किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि, '4 साल से यूपी पुलिस की भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे लाखों छात्र ओवर-एज हो चुके. ना भर्ती मिली, ना कोई उम्मीद. सोशल मीडिया पर वह लगातार अपनी आवाज उठा रहे हैं पर सुनवाई नहीं है. यही छात्र जब सड़क पर आएंगे तब उनपर ‘उपद्रवी’ होने का इल्जाम लगेगा. क्या यह अन्याय नहीं है?'

बता दें कि यूपी में 2018 में पुलिस भर्ती नहीं निकाली गई थी. इसके फ़ौरन बाद कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण दो साल में भी भर्ती नहीं निकलीं. हालांकि, उम्मीदवार इस बीच भी सरकारी नौकरी की तैयारी करते रहे. अब चार वर्ष गुजर जाने के बाद पुलिस विभाग में कोई बड़ी भर्ती न निकलने से उम्मीदवार खफा हैं और वैकेंसी की मांग कर रहे हैं.

पराली जलने को लेकर सख्त हुई पंजाब सरकार, 4 अधिकारी निलंबित

कर्नाटक सरकार ने तोहफे में पत्रकारों को दिए 1-1 लाख ? सीएम बोम्मई ने दिया जवाब

'कश्मीर समस्या नेहरू की देन..', रिजिजू के बयान से भड़की कांग्रेस, किया पलटवार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -