ड्रेसेज की वेरायटीज शिफ्ट, स्केटर के बारे में जाने
ड्रेसेज की वेरायटीज शिफ्ट, स्केटर के बारे में जाने
Share:

जब आप ड्रेसेज खरीदने जाते है तब आपने शिफ्ट, स्केटर जैसे नाम सुने होंगे. मगर ये होता क्या है. ये ड्रेसेज यानी वन पीसेज की वेराइटी होती है. आज हम आपको बताते है कि अलग-अलग स्टाइल के हिसाब से किस ड्रेस को क्या कहते है. सबसे पहले बात करते है स्केटर की, यह ड्रेस एक शॉर्ट ड्रेस होती है.

जो कमर से फिटेड और नीचे की तरफ से स्कर्ट की तरह फ्लेयर्ड और थोड़ी प्लीटेड होती है. दूसरी होती है शर्ट ड्रेस, शर्ट ड्रेस कॉलर और बटन्स के साथ बिल्कुल शर्ट स्टाइल में होती है. इनमे से कुछ स्लीव्ज भी कफ्ड होती है. इसमें कमर पर बिना सीम के कट होता है. इसकी कमर बेल्ट लगाकर डिफाइन की जाती है. सामान्य तौर पर ये थोड़ी सी लूज होती है. तीसरा है शिफ्ट ड्रेस, जिसे शोल्डर हैंगिंग भी कह सकते है. ये हर बॉडी टाइप को सूट करती है.

शिफ्ट ड्रेस स्ट्रेट लाइन में होती है. ये हिप्स और वेस्ट से फिट नहीं होती है. ए-लाइन ड्रेस कमर और बट्स से फिट होती है और नीचे की तरफ जाते हुए वॉल्यूम ले लेती है. इस तरह ये ए शेप में दिखाई देती है. इसलिए इसे ए लाइन ड्रेस कहते है. पांचवी होती है बॉडीकॉन ड्रेस, यह बिल्कुल टाइट ड्रेस होती है, जो बॉडी से बिल्कुल चिपकी रहती है. ये लॉन्ग से लेकर शॉर्ट तक हर लेंथ में आती है.

ये भी पढ़े 

शहद दिलाता है वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा

ऑल टाइम हिट फ्यूज़न ज्वेलरी को खरीदें इस बार

दूध के इस्तेमाल से दूर करे अपनी ड्राई स्किन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -