शहद दिलाता है वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा
शहद दिलाता है वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा
Share:

स्किन पर कई बार सफेद रंग के दाने हो जाते है.इन दानों को वाइटहेड्स कहते हैं. ये दाने स्किन के पोर्स बंद होने के कारन हो जाते है.ये दाने आपकी खूबसूरती को पूरी तरह से बिगाड़ कर रख देते है.आज हम आपको इन वाइट हेड्स से छुटकारा पाने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है.

1-चेहरे से वाइट हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए चंदन पाउडर और गुलाबजल का इस्तेमाल करे. यह स्किन को ठंडक पहुंचाने के साथ उसे अच्छी तरह से साफ भी कर देते हैं. थोड़े से चंदन पाउडर में गुलाब जल की कुछ बूंदो को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा ले. जब यह पेस्ट सूख जाये तो बाद ठंडे पानी से धो लें. यह पेस्ट त्वचा से अतिरिक्त तेल को सोखकर वाइटहेड्स की समस्या को जड़ से खत्म करता है.

2-शहद के इस्तेमाल से भी इन सफ़ेद दानो से निजात पायी जा सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से शहद को लेकर अपने चेहरे के वाइट हेड्स पर हल्के हाथों से मालिश करे. मालिश के बाद एक घंटे के लिए शहद को अपने चेहरे पर लगा हुआ छोड़ दे. फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें. नियमित तौर पर शहद का इस्तेमाल करने से बंद रोमछिद्र खुल जाएंगे. शहद स्किन को हाइट्रेट करता है. और त्वचा में कसावट लाने के साथ उसे मुलायम भी बनाता है.

इन तरीको से बनाये अपनी पीठ को सुन्दर और आकर्षक

साइनस की समस्या में फायदेमंद है लहसुन और शहद का सेवन

सर्दी खांसी की समस्या से राहत दिलाता है हल्दी का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -