आज है वरलक्ष्मी व्रत, मालामाल होने के लिए करें यह सबसे आसान टोटका
आज है वरलक्ष्मी व्रत, मालामाल होने के लिए करें यह सबसे आसान टोटका
Share:

सालभर अगर देवी लक्ष्मी की विशेष पूजा की जाए तो बड़े लाभ हो सकते हैं। वैसे तो आप विशेष दिनों में माँ लक्ष्मी का पूजन कर सकते हैं और इन्ही विशेष दिनों में वरलक्ष्मी व्रत (Varalakshmi Vrat 2022) शामिल है। ये व्रत सावन के अंतिम शुक्रवार को किया जाता है। आपको बता दें कि इस बार ये व्रत 5 अगस्त को यानी आज है। वहीं इस दिन अगर कुछ खास उपाय (Varalakshmi Vrat 2022 Ke Upay) किए जाएं तो देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों की धन से जुड़ी हर परेशानी दूर कर देती हैं। अब बताते हैं आपको उन उपायों के बारे में। 

देवी लक्ष्मी को चढ़ाएं ये चीजें- वरलक्ष्मी व्रत में शाम को देवी लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा के दौरान देवी को साबूत हल्दी की गांठ, चांदी का सिक्का, 1 इलाइची और कौड़ी (समुद्र से निकलने वाली) चढ़ाएं। वहीं बाद में इन सभी चीजों को एक लाल कपड़े में बांधकर अपने धन स्थान जैसे तिजोरी या लॉकर में रख दें। अब इसके बाद रोज इस पोटली के दर्शन करें और धन लाभ के लिए प्रार्थना करें।

शुद्ध घी का दीपक लगाएं- आज पीपल के वृक्ष में शाम को पूजा करें। उसके बाद वृक्ष की जड़ में हल्दी मिश्रित जल चढ़ाएं। अब गाय के शुद्ध घी की दीपक लगाएं और देवी लक्ष्मी से प्रार्थना करें कि आप पर उनकी कृपा बनी रहे। 

मंदिर में जाकर श्रीसूक्त का पाठ करें- आज किसी लक्ष्मी मंदिर जाएं या घर में देवी लक्ष्मी का चित्र स्थापित कर श्रीसूक्त का पाठ करें।

देवी लक्ष्मी को लगाएं खीर का भोग- वरलक्ष्मी व्रत की शाम को देवी लक्ष्मी की पूजा करने के बाद गाय के दूध से बनी खीर का भोग जरूर लगाएं। 

आज है सावन महीने की मासिक दुर्गाष्टमी, जानिए शुभ मुहूर्त और क्या न करें?

घर में भूल से भी नहीं रखनी चाहिए ये 5 चीजें वरना बर्बाद हो जाता है पूरा परिवार

शाम के समय भूल से भी नहीं करने चाहिए ये 3 काम वरना नाराज हो जाती हैं माँ लक्ष्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -