वैंकेया चले खडगे की ओर
वैंकेया चले खडगे की ओर
Share:

नई दिल्ली : संसद के आगामी सत्र को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार द्वारा फिर से कवायदें प्रारंभ कर दी गई हैं। सरकार चाहती है कि इस सत्र में कार्य हो और महत्वपूर्ण बिल और मसौदे पारित हों। जिसके लिए आज संसदीय कार्य मंत्री एम वैंकेया नायडू ने विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे से भेंट की। विपक्ष के नेता श्री खडगे ने संसदीय कार्य मंत्री एम. वैकेया नायडू से चर्चा की और इस दौरान कांग्रेस से विधायकों को पारित करने के लिए सहयोग की अपील की गई। दूसरी ओर वैंकेया नायडू ने दोनों नेताओं की भेंट और आपसी चर्चा को लेकर पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि देश के विकास के लिए जीएसटी बिल को पारित करना बहुत ही आवश्यक है।

इस हेतु विशेष सत्र निमंत्रित किए जाने की आवश्यकता है। सरकार द्वारा संसद के मानसून सत्र का अवसान नहीं किया गया। दूसरी ओर अनिश्चितकाल के लिए इसे स्थगित कर दिया गया। मामले में यह बात सामने आई कि किसान आत्महत्या, आतंकी हमला, जम्मू कश्मीर समेत विभिन्न मसले भी चर्चा के लिए बेहद आवश्यक हैं।

विपक्ष को संसद को बाधित करने से बचना होगा। वैंकेया नायडू ने कहा कि जीएसटी विधेयक को बीते 8 वर्षों से पेश किया जाना है लेकिन जीएसटी पास हो पाएगा इसमें संशय है। वैंकेया नायडू द्वारा इस संबंध में कहा गया है कि मानसून सत्र में सदन चलने नहीं दिया गया लेकिन अब सरकार उम्मीद कर रही है कि विपक्ष सहयोग करेगा और जरूरी विधेयकों पर चर्चा होगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -