दो साल की उम्र से ही जंगल में रह रहा है यह 44 वर्षीय टार्जन
दो साल की उम्र से ही जंगल में रह रहा है यह 44 वर्षीय टार्जन
Share:

नई दिल्ली: टार्जन मूवी तो सबने देखी होगी, लेकिन असल दुनिया में भी टार्जन रहते है, जिससे आज हम आपको मिलवाएंगे. बीते 41 वर्षो से यह शख्स जंगलों में रह रहा है. 44 साल के इस टार्जन का नाम वान लांग है, जिसने अपने 85 साल के पिता हो वान थान्ह की खातिर अपनी जिंदगी के 41 साल घने जंगलों में बिता दिए।

खबरों के अनुसार, 1975 के वियतनाम वॉर के समय जान बचाने के लिए वान अपने दो वर्षीय बेटे को लेकर जंगल में जाकर छुप गए. ये कहानी लगती तो फिल्मी है, लेकिन ये हकीकत है। इन दोनों ने मिलकर जंगल में एक ट्री हाउस भी बनाया है. इन्होने शेर की खाल पहन रखी है और खाने में चूहों को मारकर खाते है।

बीते चार वर्षो से तो इनका बाहरी दुनिया के इंसानों से भी कोई संपर्क नहीं है. इन दोनों बाप-बेटों का पता तब चला जब मशहूर फोटोग्राफर अलवारो सिरेजो 2013 में जंगल की ओर गए थे, तभी इन्होने इनकी फोटो क्लिक की थी। जब उन्होंने देखा कि इंसान होकर जानवरों की तरह ये लोग जंगल में रह रहे हैं, तो इन्होंने वहां के वन अधिकारियों व लोगों को सूचित किया।

अपने ब्लॉग में अल्वारो ने लिखा कि लांग वापस जाने को लेकर काफी उत्साहित है। मुझे उसके साथ उसके वातावरण में रहना काफी अच्छा लगा। मुझे लांग बिल्कुल बच्चे जैसे लगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -