वडोदरा: चिड़ियाघर में 6 काले हिरण मृत मिले, कुत्तों पर हो रहा शक
वडोदरा: चिड़ियाघर में 6 काले हिरण मृत मिले, कुत्तों पर हो रहा शक
Share:

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा के सयाजी बाग में कथित तौर पर आवारा कुत्तों के हमले में संरक्षित जीवों की सूची में शामिल छह काले हिरणों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि कुत्तों ने हिरणों पर हमला बोला जिससे वे बाग में ही मृत हो गए। वहीं अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी है। 

सरकार ने शनिवार से शुरू किया ड्रोन का पंजीकरण

इसके साथ ही वडोदरा नगर निगम के आयुक्त अजय भाडू ने बताया कि शुक्रवार को हुई इस घटना में मृत मिले इन काले हिरणों के नमूने आणंद के पशु चिकित्सालय में भेज दिए गए हैं ताकि इनकी मौत के कारणों का पता लगाया जा सके। इसके अलावा उन्होने बताया कि गत शुक्रवार को आवारा कुत्तों के एक झुंड ने काले हिरण के बाड़े में घुसकर उन पर हमला कर दिया।

काले हिरण मामले में सैफ, सोनाली, तब्बू और नीलम के खिलाफ सरकार ने दायर की याचिका

गौरतलब है कि इस तरह से हुई हिरणों की मौत के कारण अधिकारी वर्ग भी परेशान हैं वहीं उन्होंने बताया कि कुल छह काले हिरण मृत मिले हैं लेकिन उनमें से केवल तीन-चार की ही पीठ और पैरों पर कुत्ते के काटने के निशान हैं, जो उनके मरने की वजह नहीं हो सकते। वहीं भाडू ने बताया कि पशुपालन विभाग के पशु चिकित्सकों की मौजूदगी में काले हिरणों का पोस्टमार्टम किया गया, पर उन्होंने कुत्तों के काटने से उनकी मौत होने से इंकार कर दिया। इसके साथ ही वीएमसी चिड़ियाघर संरक्षक डॉ प्रत्यूष पाटणकर ने कहा कि काले हिरण संवेदनशील और डरपोक जानवर होते हैं। वे कुत्तों को देखने के बाद डर कर भाग गए होंगे। शायद उनकी मौत कुत्तों के काटने की बजाय सदमे से हुई है। 


खबरें और भी 

तलाक के लिए डॉक्टर पति ने महिला को इंजेक्ट किया एचआईवी

आलोक वर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में उठा 36 करोड़ रिश्वत का मामला

राम मंदिर मामला: आतंकी मसूद अज़हर की धमकी के बाद, अब देश के मुसलमानों ने कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -