इन केंद्रों पर 18 से 44 आयु वर्ग के लिए शुरू किया गया कोरोना प्रतिरक्षण अभियान
इन केंद्रों पर 18 से 44 आयु वर्ग के लिए शुरू किया गया कोरोना प्रतिरक्षण अभियान
Share:

फोर्टिस, अपोलो और मैक्स नाम से तीन बड़ी निजी अस्पताल श्रृंखलाओं ने दावा किया कि वे 1 मई से देश के सीमित केंद्रों पर 18-44 आयु वर्ग के लिए कोरोना प्रतिरक्षण अभियान शुरू करने के लिए तैयार हैं जबकि दिल्ली सरकार ने कहा कि वह निर्माताओं से खुराक प्राप्त करने के बाद टीकाकरण अभ्यास शुरू कर देगी। 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों के लिए 1 मई से भारत में शुरू किए जाने वाले बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान में कई राज्यों द्वारा खुराक की आपूर्ति हासिल नहीं करने के साथ देरी से शुरू हो सकता है। केवल बीजेपी उत्तर प्रदेश और गुजरात जैसे कुछ राज्य ही कुछ जिलों में अभियान शुरू कर पाएंगे और पर्याप्त स्टॉक मिलने के बाद इसे रैंप पर उतार सकेंगे।

जबकि अपोलो अस्पतालों ने कहा कि खुराकें सीमित सुविधाओं पर डी जाएगी, मैक्स हेल्थकेयर की घोषणा की ड्राइव दिल्ली के एनसीआर में नेटवर्क में चुनिंदा अस्पतालों से शुरू होगा। फोर्टिस हेल्थकेयर ने एक बयान में कहा कि 18-44 आयु वर्ग के लोगों को 1,250 रुपये के लिए Covaxin प्रशासित किया जाएगा, जिसमें टीका और प्रशासन शुल्क की लागत शामिल होगी, कल (शनिवार) से उत्तर भारत भर में अपने केंद्रों पर है। यह कहा गया है कि अधिकारियों द्वारा आपूर्ति उपलब्ध कराए जाने के तुरंत बाद अन्य शहरों में फोर्टिस केंद्र टीकाकरण शुरू हो जाएंगे।

अपोलो दुनिया के सबसे बड़े निवारक टीकाकरण अभियान में भाग लेने के लिए जारी है। 1 मई से 18 से अधिक (वर्ष) के लिए सीमित अपोलो अस्पतालों में उपलब्ध टीके है। कोविन ऐप पर प्री-रजिस्ट्रेशन अनिवार्य। हेल्थकेयर ग्रुप ने ट्वीट किया, सुरक्षित रहें। इसमें कहा गया है कि टीकाकरण अभियान सीमित मात्रा के साथ शुरू होगा और आने वाले हफ्तों में रैंप पर होगा । "अपोलो अस्पताल भी कॉर्पोरेट्स के लिए विशेष शिविरों का आयोजन करेगा। केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार टीकों की कीमत लगाई जाएगी।

IPL 2021: कोरोना से जंग में 'गब्बर' की मदद, दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स ने भी बढ़ाया हाथ

राजद्रोह की धारा की वैधता का परिक्षण करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र से माँगा जवाब

तेलंगाना सरकार कर रही है 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -