तेलंगाना सरकार कर रही है 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाने की तैयारी
तेलंगाना सरकार कर रही है 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाने की तैयारी
Share:

केंद्र सरकार की घोषणा के अनुसार कि कोरोना के टीकाकरण की अनुमति 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को है, कोई भी राज्य सरकार इसे लागू करने की कार्यवाही में नहीं दिखती है। इस संबंध में, तेलंगाना सरकार भारत में बायोटेक और डॉ. रेड्डीज प्रयोगशालाओं (डीआरएल) के साथ बातचीत कर रही है, ताकि राज्य में 18 से ऊपर के सभी लोगों को जाब मिल सके। 

बता दे कि भारत बायोटेक कोवाक्सिन का निर्माण कर रहा है जबकि डॉ. रेड्डी लैब (डीआरएल) स्पुतनिक-वी वैक्सीन के आयात में भागीदारी कर रहा है। आपकी जानकारी के लिए हम यहां साझा करें कि ऐसे संकेत हैं कि राज्य सरकार को वार्ता पूरी करने, निर्माताओं से टीकों के एक बड़े बैच को सुरक्षित करने में कम से कम कुछ सप्ताह लग सकते हैं। अधिकारी लाभार्थियों को स्लॉट जारी करके टीकाकरण अभियान शुरू करने की योजना बना रहे हैं। राज्य में 3.5 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया जाना है। 

स्वास्थ्य मंत्री ई. राजेंदर ने गुरुवार को कहा कि हम एक व्यक्ति को दो अलग-अलग टीके नहीं दे सकते। इसके अलावा, मूल्य निर्धारण का सवाल है और हम बातचीत करेंगे, हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कोरोना टीकाकरण अभियान पूरे भारत में जनवरी में शुरू किया गया था, लेकिन बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा, टीकों की निरंतर आपूर्ति पर केंद्र की ओर से कोई आश्वासन नहीं दिया गया है।

IPL 2021: कोरोना से जंग में 'गब्बर' की मदद, दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स ने भी बढ़ाया हाथ

राजद्रोह की धारा की वैधता का परिक्षण करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र से माँगा जवाब

इंटरनेशनल मीडिया पर भड़कीं कंगना, कहा- 'तुम्हें तो अक्ल ही नहीं है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -