पर्यटन क्षेत्र के पुनरुद्धार के लिए टीकाकरण सर्वोपरि: केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली: विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर, आज, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि उनका मंत्रालय कोविड-19 महामारी से प्रभावित पर्यटन क्षेत्र की वसूली के लिए विभिन्न हितधारकों से बात कर रहा है, जबकि इस बात पर जोर दिया गया है कि टीकाकरण महत्वपूर्ण है इसका पुनरुद्धार।

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने यहां ''समावेशी विकास के लिए पर्यटन'' विषय पर एक सम्मेलन का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला थे। इस अवसर पर बोलते हुए, रेड्डी ने इस बात पर जोर दिया कि महामारी के दौरान पर्यटन क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ था, उन्होंने कहा कि ''सरकार ने इसके पुनरुद्धार और वसूली के लिए कई उपाय किए हैं, जिसमें विदेशी पर्यटकों के लिए पांच लाख मुफ्त वीजा शामिल हैं।''

मंत्री ने कहा कि केंद्र ने महामारी के बाद इस क्षेत्र के लिए विभिन्न पैकेजों और छूटों की भी घोषणा की है। यह कहते हुए कि देश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, रेड्डी ने कहा कि उनका मंत्रालय देश के दूर-दराज और बेरोज़गार क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी इसी तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। वह कहते हैं कि पर्यटन अर्थव्यवस्था का विकास इंजन है और देश में इस क्षेत्र में बहुत बड़ी संभावनाएं हैं क्योंकि यह समुद्र तटों से लेकर रेगिस्तान तक कई तरह के गंतव्यों की पेशकश करता है।

नीरज चोपड़ा का 'देसी डांस' वीडियो हुआ वायरल, दिलेर मेहंदी के गाने पर जमकर किया भांगड़ा

IPL 2021: SRH और RR के मुकाबले से पहले जाने मैच की पिच और मौसम का हाल

IPL 2021: KKR पर रोमांचक जीत दर्ज कर बोले CSK के कप्तान धोनी- हम अच्छा नहीं खेले लेकिन...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -