IPL 2021: SRH और RR के मुकाबले से पहले जाने मैच की पिच और मौसम का हाल

IPL 2021 में सोमवार को 40वां मुकाबला खेला जाने वाला है जिसमें  SRH और RR  के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। हैदराबाद और राजस्थान की टीम दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में एक दूसरे से टकराने वाली है। SRH और RR का मौजूदा सीजन में यह 10वां मैच है। वहीं, दूसरे चरण में दोनों टीमें तीसरी बार मैदान पर उतरने वाली है। हैदराबाद ने पिछले दोनों मुकाबले अपने हाथों से खो दिए जबकि राजस्थान को एक जीत प्राप्त हुई। हैदराबाद निराशाजनक प्रदर्शन के उपरांत प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है और वो 9 मैचों में केवल 2 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर आ चुकी है । दूसरी ओर, राजस्थान 9 मैचों में 8 अंक लेकर छठे नंबर पर अपनी जगह फिक्स कर ली है।

कैसी होगी हैदराबाद-राजस्थान मैच की पिच: दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए सहायक मंद साबित होने वाली है। नई गेंद से गेंदबाजों को पिच से सहायता मिलने की संभावना है। साथ ही स्पिनर मैच में अहम् साझेदारियों को तोड़ने के लिए भी काम आएगी। UAE में स्पिनर्स को अभी तक विकेट से अच्छा सपोर्ट हासिल हुआ है। वहीं, बल्लेबाजों को अपनी पारी की शुरुआत में सावधानी के साथ मैच में आगे बढ़ाना होगा। बल्लेबाज एक बार सेटल होने पर बड़े शॉट लगा सकते हैं और गेंदबाजों के लिए परेशानी भी खड़ी कर सकते हैं। दुबई को हाई स्कोरिंग स्टेडियम नहीं बोला जा सकता। यहां 160-170 रन का स्कोर बहुत चुनौतीपूर्ण होने वाला है। दुबई में टी20 मैचों में औसत स्कोर पहली पारी में 144 है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 122 है।

आज कुछ ऐसा होगा दुबई के मौसम का हाल: दुबई में SRH और RR के मैच के बीच मौसम की वजह से किसी भी तरह की रुकावट की संभावना नहीं है। खिलाड़ी जिस समय मैदान पर उतरेंगे, तब उन्हें गर्मी और उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। दुबई का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। वर्षा की कोई संभावना नहीं है। वहीं, उमस के 60 प्रतिशत के करीब होने वाली है। गौरतलब है कि हैदराबाद और राजस्थान ने मौजूदा चरण में दुबई में एक-एक मैच खेल चुके है। ऐसे में दोनों टीमों को परिस्थितियों का बखूबी अंदाज होगा। यहां SRH का सामना DC से हुआ था और RR ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध मुकाबला खेला था।

IPL 2021: KKR पर रोमांचक जीत दर्ज कर बोले CSK के कप्तान धोनी- हम अच्छा नहीं खेले लेकिन...

IPL 2021 के दौरान धोनी की टीम के इस धुरंधर खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान

Video: मुंबई इंडियंस पर RCB की जीत, कोहली मना रहें जश्न, तो रोहित के चेहरे का बदला रंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -