टीकाकरण अभियान की उडी धज्जिया, सामने आई बड़ी लापरवाही
टीकाकरण अभियान की उडी धज्जिया, सामने आई बड़ी लापरवाही
Share:

सागर/ब्यूरो: इन दिनों टीकाकरण अभियान जोरो पर चल रहा हैटीकारण के दौरान बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है आपको बता दे की सागर जिले से टीकाकरण अभियान के दैरान एक चौकाने वाला सामने आया हैआपको बता दे की लापरवाही के चलते टीकाकरण के दौरान 40 स्कूली बच्चो को एक ही सीरिंज से वैक्सीन लगा दी गई जब इस बात की खबर विद्यार्थियों के पलकों को लगी तो उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया और नारेबाजी की वही एक और मामले की जानकारी लगते ही जिला टीकाकरण अधिकारी डा. एस.आर. रोशन को निलंबित कर दिया गया है।

आपको बता दे की  सागर कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने टीकाकरण अभियान में लापरवाही बरतने पर जिला टीकाकरण अधिकारी डा. एस.आर. रोशन को निलंबित किया। वेक्सीनेटर द्वारा  एक ही सीरिंज से 40 स्कूली बच्चो को लगाई गई थी वैक्सीन सागर जिले के एक स्कूल में टीकाकरण अभियान के अंतर्गत वैक्सीनेटर ने एक ही सिरेंज से लगभग 40 स्कूली बच्चों को टीका लगाने की लापरवाही सामने आई थी। उक्त मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में आते ही तत्काल वैक्सीनेटर के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई गई थी।

प्रथम दृष्टया जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. शोभाराम रोशन ने समय-समय पर टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण नहीं किया, टीकाकरण अभियान में घोर लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।वही स्वास्थ्य विभाग ने जितेंद्र अहिरवार के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। CMHO डॉ. डीके गोस्वामी का कहना है कि तीन टीमों को बच्चों के घर भेजकर ब्लड सैंपल मंगाए जा रहे हैं, जिनकी जिला अस्पताल की पैथोलॉजी लैब से जांच कराई जाएगी। NHM संचालक (भोपाल) डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच के लिए राज्य स्तरीय तीन सदस्यीय दल गठित किया गया है। टीम में राज्य AEFI सलाहकार डॉ. रवींद्र बबेले, राज्य RIMNE सलाहकार डॉ. रामकुमार राय और राज्य प्रशिक्षण समन्वयक सूर्यप्रकाश दीक्षित को शामिल किया गया है। टीम गुरुवार को सागर पहुंच रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में डेयरी परियोजनाओं का किया उद्घाटन

पार हुई हैवानियत की हदें! 11 वर्षीय लड़की का 1 महीने तक रेप करते रहे 9 लोग, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

सलाखों के पीछे पहुंची लूटेरी दुल्हन, सुहागरात पर ही सबकुछ लूटकर हो जाती थी फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -