LIC में ऑफिसर पदों के लिए निकली वैकेंसी, अंतिम तारीख 15 मार्च 2020 हुई तय
LIC में ऑफिसर पदों के लिए निकली वैकेंसी, अंतिम तारीख 15 मार्च 2020 हुई तय
Share:

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं को भारतीय जीवन बीमा निगम एक अच्छा मौका देने जा रहा है. हाल ही में एलआईसी ने असिस्टेंट इंजीनियर (AE) और असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर स्पेशलिस्ट (AAO) के पदों पर भर्ती निकाली है. इस पोस्ट के लिए इच्छुक उम्मीदवार इससे जुड़ी अधिक जानकारी LIC की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाकर ले सकते हैं. वहीं, उम्मीदवार अपने इच्छित पदों के लिए वेबसाइट के जरिए ही आवेदन दाल सकते हैं

इस प्रक्रिया के अन्तर्गत आपको असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, स्ट्रक्चरल, एमईपी एंड असिस्टेंट आर्किटेक्ट) के 50 और असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के 168 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें एलआईसी ने उम्मीदवारों की योग्यता परखने के लिए भर्ती के अंतर्गत शैक्षणिक अहर्ताएं निर्धारित की गई है. प्रक्रिया के अंतर्गत होने वाली परीक्षा, उसका पैटर्न, सैलरी, उम्र सीमा और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां एलआईसी की ऑफिसियल वेबसाइट licindia.in पर उपलब्ध है. उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी ले लीजिए.

इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की प्रारम्भ हो गई है, वहीं, आवेदन की अंतिम तारीख 15 मार्च 2020 निर्धारित की गई है. इसके लिए एडमिट कार्ड 27 मार्च से 4 अप्रैल 2020 के बीच जारी किए जाएंगे. बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल 2020 को होगा.

इस प्रक्रिया के अंतर्गत असिस्टेंट इंजीनियर (AE) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का संबंधित ट्रेड में बीटेक या बीई की डिग्री होना जरुरी है. इसी तरह असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (AAO) के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन डिग्री, एलएलबी, एलएलएम पोस्ट ग्रेजुएशन, बीटेक/बीई की डिग्री होना अनिवार्य है. आपको बता दें कि असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और मेडिकल एग्जाम से गुजरना पड़ेगा. इसी के आधार पर अंतिम चयन किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 700 रूपए और SC/ST/दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 85 रुपए का भुगतान करना होगा.

LIC Recruitment 2020 के अंतर्गत असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए पहले आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाएं. फिर होम पेज पर LIC Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें. इसके पश्चात् खुले नए पेज पर मांगी गई जानकारियां पूर्णरूप से भर कर  सबमिट का बटन क्लिक करें. वहीं, सारी जानकारी सबमिट करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होगी. इसी बीच फीस की रसीद भी अपलोड करना होगी. फीस नहीं भरने की स्थिति में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी नहीं होगी. उम्मीदवार भविष्य की आवश्यकता के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख होगा.

ट्रेड ट्रेनी के रिक्त पदों निकली वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन

NABARD Mumbai: सहायक प्रबंधक के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 1,00,000 रु

शोध सहयोगी के पदों पर जॉब ओपनिंग, जानें क्या है अंतिम तिथि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -