घर में नुक्सान के कारण हो सकते है यह कुछ चीजे
घर में नुक्सान के कारण हो सकते है यह कुछ चीजे
Share:

आज के समय में जिसे देखो वही इंसान परेशान है कोई पैसो को लेकर तो कोई घर को लेकर तो कोई रिश्तो को लेकर परन्तु कोई इससे बाहर निकले के बारे में उपाय नहीं करता है | हर कोई घर में सुख शांति चाहता है, परंतु कभी कभी व्यक्ति को नुकसान अधिक होने लगता है। यदि आप चाहते हैं घर में सुख शांति और उन्नति हो तो इन बातों का विशेष ध्यान रखें। वास्तुशास्त्र के मुताबिक कुछ चीजों को करने से घर में नुकसान होता है। अगली स्लाइड्स में जानते हैं कौनसी हैं वो 8 चीजें। वास्तु विज्ञान के अनुसार रसोई में कभी भी दूध को खुला नहीं रखें, इससे आर्थिक परेशानी आती है। दूध को हमेशा ढ़क कर रखना चाहिए। बोनसाई और कंटीले पौधे घर के अंदर नहीं लगाएं। इससे घर का वास्तु बिगड़ता है और नकारात्मक उर्जा फैलती है।
 
घर के उत्तर पूर्वी भाग में भारी मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए।  शयनकक्ष में बिस्तर के नीचे जूते-चप्पल नहीं होने चाहिए। यह नकारात्मक उर्जा को बढ़ाता है और रोग एवं मानसिक परेशानियों को बढ़ाता है। जूते-चप्पल हमेशा घर से बहार ही रखने चाहिए। लोहे की अलमारी कभी भी बिस्तार के पीछे नहीं रखें। यह भी ध्यान रखें कि लोही की चीजें आपके बिस्तर पर नहीं हो। 

घर के बीच में पानी की टंकी, हैंडपंप, घड़ा या दूसरे जल के स्रोत नहीं होने चाहिए यह आर्थिक मामलों में नुकसानदेय होता है। धन-संपत्ति एवं पारिवारिक सुख-शांति के लिए डूबते हुए जहाज की तस्वीर घर में नहीं रखें। दान के लिए घर में लाई गई वस्तुओं को अधिक दिनों तक घर में नहीं रखना चाहिए। देवी देवताओं की टूटी मूर्तियों को भी घर में नहीं रखना चाहिए। टूटी हुई मूर्तियों को किसी पेड़ की जड़ में रख देना चाहिए।

यह है दिसंबर में घर और व्हीकल खरीदने के शुभ मुहूर्त

इन ज्योतिष उपायों को करने से दूर होगी पैसो की कमी

15 दिसंबर को होगा शुक्र राशि का ग्रह परिवर्तन, जानिये क्या इससे आपको होगा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -