उत्तरकाशी में बारिश का कहर, 700 कांवड़िए फंसे

Aug 10 2018 01:52 PM
उत्तरकाशी में बारिश का कहर, 700 कांवड़िए फंसे

उत्तरकाशी। देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के चलते जन—जीवन अस्त—व्यस्त हो गया है।  उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भी भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण सावन के महीने में जारी कांवड़ यात्रा करने वाले  भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उत्तरकाशी में जारी भारी बारिश और उसके कारण हो रहे भू—स्खलन से सैकड़ों कांवड़िए रास्ते में फंस गए हैं। 

जानकारी के अनुसार, उत्तरकाशी से लगभग ५५ किलोमीटर दूर डबराड़ी के नजदीक गंगोत्री हाइवे पर जबरजस्त भूस्खलन हुआ है। इससे धराली से लौट रहे जिलाधिकारी डॉ. आशीष  चौहान और 700 कावड़ भक्त फंस गए हैं। रास्ता बंद होने से आवाजाही पूरी तरह से प्रभावित हो गया हैं। कांवड़ियों को वहां से निकालने के लिए सीमा सड़क संगठन के जवान मलबा हटाने में जुटे हुए हैं। जानकारी ​मिली है कि इससे पहले भी उत्तरकाशी  से समीप  80 किलोमीटर खीर गंगा ने कहर बरपाया था, जिससे 20 से ज्यादा होटल और दुकानों में  मलबा घुस गया।

बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते कई जगहों पर भूस्खलन हो रहा है। पहाड़ों से  लगातार मलबा बहकर नीचे आ रहा है, जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है। एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में जुटी हुई हैं। 

खबरें और भी

कांवड़ यात्रा के दौरान सांपों के प्रयोग को लेकर सो रहा प्रशासन !

कावड़ियों के स्वागत के लिए एडीजी ने की फूलों की बरसात

कावड़ यात्रा से पूर्व यूपी पुलिस ने मुस्लिम परिवारों को दिए 'रेड कार्ड', 70 परिवारों ने डर से छोड़ा गाँव