कावड़ियों के स्वागत के लिए एडीजी ने की फूलों की बरसात
कावड़ियों के स्वागत के लिए एडीजी ने की फूलों की बरसात
Share:

मेरठ. इन दिनों सभी ओर बस शिव भक्त कावड़ लेकर जाते हुए ही नजर आ रहे हैं. कावड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों के लिए भी कई इंतजाम किये गए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कावड़ियों की सेवा करने में और उन्हें अच्छे से अच्छा इंतजाम देने में किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ी. इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में तो कावड़ियों का स्वागत करने के लिए भी कई तरह के विशेष इंतजाम किये गए है. पूरा महादेव मंदिर में तीन दिवसीय कांवड़ मेला शुरू हुआ है. इस दौरान मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने मेले का हवाई सर्वेक्षण किया. इतना ही नहीं उन्होंने कावड़ियों का स्वागत करने के लिए आसमान से फूलों की बरसात भी की.

जी हां... प्रशांत कुमार ने सभी श्रद्धालुओं पर हेलीकाप्टर से गुलाब के फूलों बरसाएं और उनका स्वागत किया. प्रशांत कुमार ने मेरठ से सहारनपुर तक का हवाई सर्वेक्षण किया. बागपत के पुरा महादेव मंदिर में शिव भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है. इस मेले में एक दिन में लाखों श्रद्धालु आकर भगवान शिव पर जल चढ़ाकर भोलेनाथ को प्रसन्न करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इसके बाद ही कावड़ियों की यात्रा संपन्न होती है. बागपत में हर वर्ष ही इस मेले का आयोजन होता है जिसमें सुरक्षा के भी कई कड़े इंतजाम किए जाते हैं.

इस साल योगी सरकार ने भी सभी कावड़ियों की सुरक्षा के लिए कई इंतजाम पहले से ही किए थे. कांवड़िएं सरकार के इंतजाम देखकर बहुत खुश हैं और वो 'योगी तेरे राज में, मिल रहा सम्मान जहाज में' के ही नारे लगा रहे हैं. कावड़ यात्रा मार्ग पर भी करीब 60 से ज्यादा ड्रोन कैमरे भी लगाए गए हैं.

ख़बरें और भी...

प्रतापगढ़ के महिला आश्रय ग्रह में डीएम ने की छापेमारी

300 आर्मी अफसरों के साथ बनी 'पल्टन'

अन्धविश्वास: स्वस्थ बच्चे की चाह में कर दिया अपनी ही बेटी का क़त्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -