कावड़ यात्रा से पूर्व यूपी पुलिस ने मुस्लिम परिवारों को दिए 'रेड कार्ड', 70 परिवारों ने डर से छोड़ा गाँव

Aug 10 2018 01:12 PM
कावड़ यात्रा से पूर्व यूपी पुलिस ने मुस्लिम परिवारों को दिए 'रेड कार्ड', 70 परिवारों ने डर से छोड़ा गाँव

लखनऊ। उत्तर-प्रदेश पुलिस ने कावड़ यात्रियों के मार्ग में आने वाले गांवों के परिवारों को 'रेड कार्ड' जारी करते हुए चेतावनी दी है कि वे यहाँ से गुजरने वाले कावड़ियों के मार्ग में किसी तरह की बाधा डालने की कोशिश ना करे। इसके बाद लगभग 70 मुस्लिम परिवारों ने डर की वजह से गांव छोड़ दिया है। गौरतलब है कि रेड कार्ड जारी करने के साथ ही पुलिस ने इलाके के तक़रीबन 250 परिवारों से एक पांच लाख रूपए का बांड भी भरवाया है। इन 250 परिवारों में हिन्दू और मुस्लिम दोनों परिवार शामिल है। 

सावन में कांवड़ियों के साथ ही चलते भोले बाबा

आपको बता दें बिते गुरवार कावड़ यात्रा इसी इलाके से शांतिपूर्वक तरीके से गुजरी थी। इसके बाद भी यूपी पुलिस ने इन परिवारों को रेड कार्ड के साथ चेतावनी दी है। सूत्रों के मुताबिक इस कार्ड में लिखा है कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली है की आप लोग कावड़ियाँ यात्रियों को परेशान करने और उन्हें हानि पहुंचाने की योजना बना रहे है। इसलिए आपको इस रेड कार्ड के साथ चेतावनी दी रही है कि अगर आपने कावड़ यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी पहुंचाने की कोशिश  की तो आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और आपको अरेस्ट भी किया जा सकता है। 

राहुल बाबा गिनती आती हो तो गिन लो हमारी उपलब्धियां- शाह

आपको बता दें कि पिछले साल कावड़ यात्रा के दौरान इस इलाके में काफी उत्पाद मचा था जिसमे 15 सिपाहियों के साथ दर्जनों लोग घायल हो गए थे। हालांकि  गाँव वालो का कहना है कि यह उत्पाद बाहर से आये लोगों ने मचाया था। 

ख़बरें और भी 

35 A को लेकर जम्मू कश्मीर बंद, दो दिन रोकी गई अमरनाथ यात्रा

आज से 58 दिनों की 'राजस्थान गौरव यात्रा' का आगाज करेंगी वसुंधरा राजे

EDITOR DESK: हुडदंगियों का सम्मान कितना उचित?

?