उत्तराखंड के नौ शहरों में सर्वाधिक वर्षा का रेड अलर्ट: मौसम विभाग
उत्तराखंड के नौ शहरों में सर्वाधिक वर्षा का रेड अलर्ट: मौसम विभाग
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड के नौ शहरों में कुछ क्षेत्रों पर आज सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. अधिकतर क्षेत्रों में तेज बौछारें पड़ने की भी आशंका है. इसे देखते हुए वैदर डिपार्टमेंट ने रेड अलर्ट जारी किया है.

वैदर डिपार्टमेंट की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, शुक्रवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, टिहरी, देहरादून तथा हरिद्वार शहरों में कुछ क्षेत्रों पर तेज बौछार के साथ बहुत सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. इस पर संबंधित शहरों के लिए एडवाइजरी जारी कर एडमिनिस्ट्रेशन को जरुरी सुरक्षा उपाय करने को कहा है. ज्यादा ऊंचाई वाले तथा पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही को कंट्रोल करने के भी निर्देश दिए गए हैं. 

वही इसके अतिरिक्त भरी वर्षा से भूस्खलन तथा नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी का खतरा व्यक्त किया है. वैदर सेंटर डायरेक्टर बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले दो दिन राज्य में अधिकतर स्थानों पर सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. साथ ही मसूरी के जौनपुर विकासखंड के ग्राम बिच्छू चड़ोगी में आकाशीय बिजली गिरने से 22 साल के युवक की मौत हो गई. इससे पूरे गांव में मातम छा गया है. सूरज सजवाण (22) पुत्र कुंदन सजवाण रात को खेतों में मक्के की फसल की निगरानी करने गया था. तभी वर्षा के साथ आकाशीय बिजली गिरी तथा उसकी मौत हो गई. सूरज गोवा में नौकरी करता था, किन्तु COVID-19 संक्रमण के दौरान गांव वापस आ गया था. गांव में चार दिन पूर्व भी बिजली गिरने से एक अन्य युवक की भी मौत हो चुकी है. इसी के साथ वहा के सभी रहवासियों को अलर्ट कर दिया है.

हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से दरके पहाड़, हाईवे पर गिरे पत्थर

जलमग्न हुआ पूरा शहर, प्रशासन रहा फेल

हरियाणा में उम्मीद से बहुत कम बारिश, जानें पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -