आज उत्तराखंड के कई हिस्सों में मौसम हो सकता है शुष्क, कई जगह होगी शीट लहर की मार
आज उत्तराखंड के कई हिस्सों में मौसम हो सकता है शुष्क, कई जगह होगी शीट लहर की मार
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार और मंगलवार को मौसम शुष्क बना रह सकता है. जबकि, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में उथला से मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को राजधानी देहरादून में धूप खिल आई. लेकिन ठंड का अहसास भी होता रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार नए साल की शुरूआत हल्की बारिश से होगी. एक और दो जनवरी को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि 30 और 31 दिसंबर को ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार को छोड़कर पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि, इन दोनों जनपदों में कोहरे के कारण दृश्यता ज्यादा खराब होने की संभावना नहीं है. इस संबंध में चेतावनी सभी जिलाधिकारियों को जारी कर दी गई है. 

अत्यधिक पाला गिरने से रपट रहे पर्यटकों के वाहन: वहीं बीते रविवार को गढ़वालभर में चटक धूप खिली रही. हालांकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ होने की वजह से निचले इलाकों में दिनभर शीतलहर चलने से लोग शाम होते ही लोग घरों में दुबक गए. वहीं रुद्रप्रयाग जिले के कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-गोपेश्वर हाईवे पर दुगलबिट्टा से आगे अत्यधिक पाला गिरने से पर्यटकों के वाहन रपट रहे हैं. जिससे  दुर्घटना की आशंका बढ़ रही है. जंहा चारों धामों में बर्फबारी के साथ ठंड को प्रकोप तेज हो गया है. केदारनाथ में तापमान अधिकतम 4, न्यूनतम -8 डिग्री सेल्सियस, बदरीनाथ अधिकतम 3 और न्यूनतम -11, यमुनोत्री व गंगोत्री में अधिकतम 4 और न्यूनतम -10 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क रहा है.

कोहरे से बसों पर भी असर, सफर में घंटों की देरी झेल रहे मुसाफिर: वहीं इस बात का अनुमान लगया गया है कि रुड़की में ठंड, शीतलहर और कोहरे की वजह से लोग अपने घरों से कम निकल रहे हैं. जिन्हें मजबूरन इस मौसम में सफर करना पड़ रहा है, उनकी तो आफत हो गई है. कोहरे की वजह से बसें अपने निर्धारित समय से कई घंटे की देरी से गंतव्य तक पहुंच रही हैं. एक ओर से यात्री ठिठुरते हुए बस स्टैंड पर बसों का इंतजार करने को मजबूर हैं. वहीं, गंतव्य तक पहुंचने में भी उन्हें मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है.

CAA: कानून से बचने के लिए नया पैंतरा अपना रहे उपद्रवी, यूपी पुलिस ने भी बिछाया जाल

उत्तराखंड में CAA का समर्थन अब भी जारी, हिंदू संगठनों ने लगाए श्रीराम के नारे

लाहौल में ठंड का कहर -30 डिग्री, सरसों तेल और दूध जमा आँखों के सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -