आज से उत्तराखंड के तीन शहरों में ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी: मौसम विभाग

Jul 31 2020 02:49 PM
आज से उत्तराखंड के तीन शहरों में ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी: मौसम विभाग

देहरादून: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. और इस दौरान प्रदेश के तीन शहरों में आज भी कई क्षेत्रो पर सर्वाधिक बारिश हो सकती है. साथ-साथ कहीं-कहीं आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. इसको देखते हुए वैदर डेपैरटमेंट ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही मसूरी देहरादून मार्ग घनानंद इंटर कॉलेज के समीप भारी भूस्खलन होने से बाधित हो गया है. भूस्खलन की जद में चार मकान आने पर कभी भी बड़ी घटना होने का अंदेशा है. 

वहीं देहरादून के रायपुर इलाके में बृस्पतिवार की रात शिव कॉलोनी और भगत सिंह कॉलोनी में घरों में पानी भर गया. एसडीआरएफ की टीम ने राहत बचाव कर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. बरसात में जलभराव से लोगों के घरों में रखे सामान को हानि पहुंची है. किसी जनहानि की जानकारी नहीं है. वैदर सेंटर की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, आज पिथौरागढ़, बागेश्वर और चमोली शहरो में कुछ क्षेत्रो पर अधिक से सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. भरी वर्षा के दो से तीन दौर हो सकते हैं.

इसके अतिरिक्त आकाशीय बिजली गिरने का संदेह भी बना हुआ है. वैदर सेंटर डायरेक्टर बिक्रम सिंह ने बताया कि पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून के अधिकतर क्षेत्रो और अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, टिहरी, उत्तरकाशी शहरों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. साथ ही बीती रात्रि को नई टिहरी में हुई झमाझम वर्षा से 18 ग्रामीण मार्ग बाधित हो गए. लोगों को पैदल ही दूरी तय करनी पड़ रही है. मार्ग अवरुद्ध होने के कारण लोगों को खासी समस्यां का सामना करना पड़ रहा है.

भड़काने के आरोपों पर भड़का चीन, कहा- भारत-नेपाल के रिश्ते बिगड़ने के लिए हम जिम्मेदार नहीं

जनता से सीएम योगी की अपील- भूमि पूजन के लिए अयोध्या ना आएं, घरों में उत्सव बनाएं

यूपी: रेवेन्यू डिपार्टमेंट में खाली पद भरे जाएं तो खत्म होगी बेरोजगारी