कोरोना संक्रमण रोकने के लिए 500 डॉक्टर नियुक्त करेगी सरकार
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए 500 डॉक्टर नियुक्त करेगी सरकार
Share:

उत्तराखंड सरकार दो दिन में 500 डॉक्टरों की नियुक्ति करेगी। इसके साथ ही वर्तमान में पूरे प्रदेश में 2100 और पंद्रह सौ नर्सें कार्यरत हैं। वहीं उत्तराखंड मेडिकल चयन बोर्ड के माध्यम से 314 विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति प्रक्रिया लगभर पूरी हो चुकी है। इसके साथ ही आज इन पदों पर चयनित डॉक्टरों की पूरी सूची विभाग को मिलने की उम्मीद है। वहीं विभाग ने इंटरव्यू से 168 डॉक्टरों का चयन किया है। सरकार ने डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेजों को नियुक्ति का अधिकार दिया है। वहीं दून, श्रीनगर, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में खाली पदों के सापेक्ष इंटरव्यू से डॉक्टरों की नियुक्ति कर सकते हैं। इसके साथ ही इनमें भी आजकल में 20 से 30 डॉक्टरों की नियुक्ति हो सकती है।

पंद्रह सौ नर्सें कार्यरत पांच हजार की जरूरत 
विभाग में वर्तमान में पंद्रह सौ नर्सें कार्यरत हैं। हालाँकि विभाग को पांच हजार नर्सों की जरूरत है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट नर्सिंग कॉलेजों को आदेश जारी किए हैं कि देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल समेत अन्य जनपदों में नर्सों की पर्याप्त व्यवस्था की जानी है।इसके लिए बीएससी नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग की छात्राओं की विकल्प के रूप में सेवाएं ली जाएंगी। इसके साथ ही अस्पतालों में तैनानी अवधि में प्रति माह 15 हजार रुपए का मानदेय दिया जाएगा।
 
28 हजार को कोरोना से बचाव की ट्रेनिंग
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगभग 28 हजार स्वास्थ्य कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी है। इसके अलावा 1315 डॉक्टरों, 850 स्टाफ नर्सों को कोरोना संक्रमण रोकने व बचाव कार्य में लगाया गया है। दस हजार से अधिक आशा कार्यकर्ताओं को कोरोना संक्रमण रोकने की ट्रेनिंग दी गई है। कोरोना संक्रमण को रोकने और बचाव के लिए सरकार की ओर से हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। उत्तराखंड मेडिकल चयन बोर्ड व इंटरव्यू से चयनित डॉक्टरों को दो दिन में तैनाती दी जाएगी। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेजों के माध्यम से डॉक्टरों को रखा जा रहा है।

यदि  पूरी नहीं हुई काउंटी चैंपियनशिप तो रद्द की जा सकती है

मध्यप्रदेश : अब तक 'कोरोना' से 38 लोग संक्रमित, दो मरीजों की हुई मौत

क्या तीसरे स्टेज में पहुंच गया है कोरोना वायरस ? 24 घंटे में 221 लोग निकले पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -