उत्तराखंड में लगातार बारिश ने मचाई तबाही, मुनस्‍यारी और धारचूला के सभी स्‍कूल 3 दिन रहेंगे बंद
उत्तराखंड में लगातार बारिश ने मचाई तबाही, मुनस्‍यारी और धारचूला के सभी स्‍कूल 3 दिन रहेंगे बंद
Share:

देहरादून: देवभूमि उत्‍तराखंड के विभिन्न हिस्‍सों में हो रही लगातार बारिश और बादल फटने की घटनाओं को देखते हुए प्रशासन गंभीर है. आपदा जैसे हालातों और भारी बारिश की स्थिति को देखते पिथौरागढ़ के मुनस्‍यारी और धारचुला में प्रशासन ने सभी सरकारी और गैर सरकारी स्‍कूलों को अगले 3 दिनों तक बंद रखने की घोषणा की गई है. जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक, 9 सितंबर से 11 सितंबर तक आंगनबाड़ी और 1 से 12 तक के स्कूल बंद रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को उत्तराखंड के चमोली जिले में गोविंदघाट क्षेत्र में भारी अतिवृष्टि और बादल फटने की घटना हुई है. बादल फटने के कारण बरसाती नाले ने काल बनकर इलाके में तबाही मचा दी. बादल फटने के कारण अचानक आए पानी में लगभग एक से डेढ़ दर्जन वाहन मलबे की चपेट में आ गए हैं.

बादल फटने की वजह से गोविंदघाट की मुख्य पार्किंग स्थल को भी भारी क्षति पहुंची है. हालांकि, गनीमत यह रही की डेक्कन कंपनी का हेलीपैड और उसमें खड़े चॉपर इस नाले की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए. पूरी घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. एसडीआरएफ (SDRF) और प्रशासन की टीम मौके पर राहत बचाव के कार्यों में लग गई है. जानकारी के अनुसार 100 मीटर हाईवे भी मलबे की चपेट में है.

इस विकसित देश की अर्थव्यवस्था भी खा रही है हिचकोले, विकास दर एक दशक के निचले स्तर पर

आरएसएस की बैठक में राष्ट्रवाद पर हुई चर्चा, बढ़ते धर्मान्तरण पर भी रखे गए विचार

फेसबुक के 40 करोड़ यूजर्स के फोन नंबर हुए लीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -