2019 चुनाव में जहाँ पीएम मोदी ने किया था मैडिटेशन, अब वहां बनेंगी ध्यान गुफाओं
2019 चुनाव में जहाँ पीएम मोदी ने किया था मैडिटेशन, अब वहां बनेंगी ध्यान गुफाओं
Share:

देहरादून: उत्तराखंड सरकार पर्यटकों को लुभाने के लिए 'मोदी सर्किट' तैयार करने में लग गई है. उत्तराखंड के जिन क्षेत्रों में पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते कुछ सालों के दौरान दौरा किया है, उन्हें पर्यटकों के लिए विशेष तौर पर तैयार किया जा रहा है. केदारनाथ धाम में पीएम नरेंद्र मोदी ने गुफा में बैठकर ध्यान किया था और जिम कार्बेट पार्क में जाकर मैन वर्सेस वाइल्ड फेम बेयर ग्रिल्स के साथ शूटिंग की थी.

उत्तराखंड पर्यटन विभाग जिम कार्बेट के 8 किमी के इस भाग को 'मोदी सर्किट' के रूप में डेवलोप करने जा रहा है. इसके साथ ही कई अन्य ध्यान गुफाओं को विकसित किया जा रहा है. उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा यही कि हम ऐसी जगहों को विकसित कर रहे हैं जहां पर पीएम मोदी ने मैन वर्सस वाइल्ड के लिए शूटिंग की थी. मोदी सर्किट में जीप सफारी उन्हीं स्थानों पर जाकर रुकेगी जहां पर पीएम मोदी गये थे.

पर्यटन विभाग ने इसके लिए प्रदेश के वन एंव पर्यावरण विभाग से भी बात की है. दोनों विभाग ही मिलकर इस योजना को अमली जामा पहनाने में लगे हुए हैं. आपको बता दें कि वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम की जिस गुफा में ध्यान किया था उसकी मांग पर्यटकों के बीच बहुत अधिक बढ़ गई थी. इसे देखते हुये उत्तराखंड सरकार अब पहाड़ों में कई अन्य ध्यान गुफाओं को विकसित करने में जुट गई है.

Budget 2020: पेंशनधारकों को बड़ा तोहफा दे सकती है सरकार, ये है प्लान

पतंजलि बनेगी देश की सबसे बड़ी FMCG कंपनी, FY20 में 25,000 करोड़ का टर्नओवर

रबी सीजन में भारी पैदावार की आशंका ने बधाई चिंता, पहले से पड़ा है स्टॉक


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -