पतंजलि बनेगी देश की सबसे बड़ी FMCG कंपनी, FY20 में 25,000 करोड़ का टर्नओवर
पतंजलि बनेगी देश की सबसे बड़ी FMCG कंपनी, FY20 में 25,000 करोड़ का टर्नओवर
Share:

बाबा रामदेव की अगुवाई वाला हरिद्वार बेस्ड पतंजलि ग्रुप इस वित्त वर्ष में 25,000 करोड़ के टर्नओवर की उम्मीद कर रहा है। इसके अलावा ग्रुप का लक्ष्य आने वाले सालों में देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी बनना है। योग गुरु बाबा रामदेव ने स्वयं शुक्रवार को यह बात कही है। बताया जा रहा है कि पतंजलि ने हाल ही में कर्ज में डूबी रुचि सोया का अधिग्रहण किया है। इसके अलावा रामदेव ने कहा कि कंपनी मार्च 2020 को खत्म होने वाले चालू वित्त वर्ष में 25,000 करोड़ का ज्वाइंट टर्नओवर प्राप्त करेगी, जिसमें लगभग 12,000 करोड़ का योगदान पतंजलि ग्रुप की ओर से और 13,000 करोड़ का योगदान रुचि सोया (Ruchi Soya) की ओर से होगा।

रामदेव ने कहा, 'अगले पांच सालों में हम 50,000 करोड़ से एक लाख करोड़ का टर्नओवर प्राप्त करेंगे और एचयूएल को पछाड़कर देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी बनेंगे।' रुचि सोया को एक कॉरपोरेट इन्सॉल्वेंसी रेजोल्यूशन में लगभग 4,500 करोड़ में खरीदने वाली पतंजलि इसकी प्रोडक्ट लाइन के विस्तार के लिए भी देख रही है। रामदेव ने कहा, 'हम हृ्दय, कॉलेस्ट्रोल और उच्च रक्त चाप जैसी बीमारियों से जूझ रहे लोगों और स्वास्थ्य के लिए जागरुक लोगों के लिए न्यूट्रेला ब्रांड के अंदर तीन नए उत्पाद पेश करेंगे' इन उत्पादों में प्रीमियम ऑयल न्यूट्रेला गोल्ड, न्यूट्रेला हनी और न्यूट्रेला प्रोटीन आटा हो सकता है ।

इसके अलावा रामदेव ने कहा कि वे आने वाले समय में रुचि सोया से तीन गुना ग्रोथ की उम्मीद कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे भारत पर पड़ रहे खाद्य ऑयल के आयात का बोझ कम होगा और देश को इस सेक्टर में आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पतंजलि (Patanjali) बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को रुचि सोया की महाकोश रेंज के उत्पादों के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में बरकरार रखेगी। एफएमसीजी सेगमेंट की मार्केट लीडर HUL यानी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2018-19 में 38,000 करोड़ से ज्यादा का राजस्व प्राप्त किया था। ऐसी संभावना है कि यह जीएसके हैल्थकेयर बिजनेस के साथ विलय कर सकती है।

सबसे ज्यादा बजट पेश करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है ये वित्तमंत्री

Tata Mistry Dispute: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई NCLAT के फैसले पर कड़ी रोक

Budget 2020 Expectations: Personal Income Tax की दरों में हो सकती है कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -