उत्तराखंड शिक्षा बोर्ड: 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम 26 मई को आएंगे
उत्तराखंड शिक्षा बोर्ड: 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम 26 मई को आएंगे
Share:

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट 26 मई को सुबह 11 बजे घोषित करने का ऐलान किया है. शनिवार को विद्यालयी शिक्षा बोर्ड की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि हाईस्कूल व इंटरमीडिट का परीक्षाफल 26 मई को सभापति आरके कुंवर द्वारा वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in पर जारी किए जाएंगे. छात्रों में भी परिणाम के पहले घोषित होने से खासा उत्साह दिखाई दे रहा है .

आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस बार परीक्षाएं पांच मार्च से शुरू होकर छब्बीस मार्च तक तक चली थी. इसके बाद से ही एक अप्रैल से 30 मूल्यांकन केंद्रों पर उत्तरपुस्तिकाएं जांचने का काम 15 अप्रैल तक चला गया. उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के कार्य में छह हजार शिक्षकों को तैनात किया गया था. बोर्ड के सचिव बृजमोहन रावत ने बताया कि हाईस्कूल में 149445 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण करवाया था, जिसमें 146166 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है और इंटरमीडिएट में 132381 बच्चे पंजीकृत हुए थे जिसमे 130084 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है.

उत्तराखंड में पिछले साल की तुलना में इस बार शिक्षा बोर्ड पांच दिन पहले परीक्षा परिणाम जारी कर रहा है. वर्ष 2017 में 31 मई को परीक्षा परीणाम जारी किए गए थे.विद्यार्थी अपना परिणाम बहुत ही आसानी से www.livehindustan.com पर भी देख सकेंगे.

3 जून से शुरू होगा देहरादून में पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला

उत्तराखंड में शुरू हुई नई पहल,भीख मांगना छोड़ा

आठ रिक्टर स्केल से अधिक क्षमता के भूकंप की आशंका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -