उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत, एक ही इलाके में दो बार फटे बादल, चारों तरफ पानी

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मंगलवार को आसमान से जमकर आफत बरसी. यहां लगातार 7 घंटे तक बारिश होने की वजह से हालात बदतर हो गए. सड़कों पर सैलाब आ गया. लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया. संतला देवी इलाके में तो दो बार बादल फटे, जिससे हालात और बेकाबू हो गए. हालांकि, गनीमत यह रही कि इस दौरान किसी की जान नहीं गई.

गौरतलब है कि मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही 26 अगस्त तक उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था. उससे पहले ही देहरादून में निरंतर 7 घंटे की बारिश ने सड़कों को जलमग्न कर दिया. घरों में पानी ही नहीं बल्कि मिट्टी और बड़े-बड़े पत्थर भी घुस गए. स्थिति ये हो गई कि कई जगहों पर जहां अक्सर बड़ी-बड़ी गाड़ियां चलती थीं, उन सड़कों को पार कराने के लिए SDRF को रस्सी का सहारा लेकर लोगों का रेस्क्यू करना पड़ा.

उत्तराखंड में भारी बारिश से नदियां उफान में हैं. देहरादून के IT पार्क जैसे पॉश इलाके में भी सड़कों पर नदियां बहने लगीं. पानी इतनी तेज रफ्तार से सड़कों पर बहने लगा कि वाहनों का आना-जाना बंद हो गया. कई गाड़ियां इस दौरान सड़क पर ही फंस गई. सड़क पार कराने के लिए भी SDRF को आना पड़ा. आईटी पार्क से ही SDRF ने 12 से अधिक लोगों का रेस्क्यू किया. 

दिल्ली विश्वविद्यालय अगले शैक्षणिक वर्ष से एनईपी करेगा लागू

सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के नेतृत्व में सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट

TVS Motors ने बांग्लादेश में TVS NTORQ 125 रेस एडिशन किया लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -