'मेरे सिर पर मारो...', गैरसैंण बजट सत्र में बाेलीं विधानसभा अध्यक्ष
'मेरे सिर पर मारो...', गैरसैंण बजट सत्र में बाेलीं विधानसभा अध्यक्ष
Share:

देहरादून: गैरसैंण में हो रहे विधानसभा बजट सत्र में निलंबन के विरोध में हंगामे के चलते कांग्रेस MLA अनुपमा रावत एवं आदेश चौहान सचिव की टेबल पर चढ़ गए। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी की ओर भी पुस्तकें फेंकी,पर वो बाल-बाल बच गईं। यह देखकर स्पीकर ने संकेत किया कि मेरे सिर पर मारो। विधानसभा अध्यक्ष का सदन में कांग्रेस विधायकों का हंगामा जारी रहने पर पारा चढ़ गया। उन्होंने विधायकों को चेताते हुए सीट पर लौटने को बोला। इसके बाद भी हंगामा शांत नहीं होने पर उन्होंने विधायकों को सदन से बाहर निकालने के निर्देश दिए। इस पर कांग्रेस विधायकों के तेवर तीखे होते देख स्पीकर ने सभी को मंगलवार को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया।

और सदन 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। इसके पश्चात् भी कांग्रेस MLA वेल में डटे रहे व सदन शुरू होने पर फिर हंगामा आरम्भ कर दिया। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के समय भी जब हंगामा नहीं थमा तो विधानसभा अध्यक्ष ने शाम 5:57 बजे सदन की कार्यवाही बुधवार पूर्वाह्न 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

कांग्रेस विधायकों के विरोध का समर्थन करते हुए बहुजन समाज पार्टी विधायक दल के नेता मो.शहजाद, सरबत करीम अंसारी एवं निर्दलीय विधायक उमेश कुमार भी वेल में आ गए। उन्होंने भी कांग्रेस विधायकों के निलंबन को गलत बताया। कांग्रेस के ये विधायक नहीं आएबदरीनाथ MLA राजेंद्र भंडारी चोट एवं किच्छा MLA तिलकराज बेहड़ अस्वस्थता के चलते गैरसैंण नहीं पहुंचे हैं। लोहाघाट MLA खुशहाल सिंह अफसर एवं पिथौरागढ़ MLA मयूख महर भी मंगलवार को सदन में नहीं थे।  

जिंदगी की जंग हार गया विदिशा में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा लोकेश, सरकार ने किया 4 लाख देने का ऐलान

'हम शेर की मांद में घुस गए...', केजरीवाल ने बोला PM मोदी पर हमला

सीमेंस प्रोजेक्ट मनी लॉन्ड्रिंग केस में आया नया मोड़, ED ने 4 को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -