उत्तरकाशी पहुंचे 4 शव, देखते ही इलाके में मच गया कोहराम

उत्तरकाशी पहुंचे 4 शव, देखते ही इलाके में मच गया कोहराम
Share:

देहरादून: उच्च हिमालयी इलाके में प्रशिक्षण के लिए निकले नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के दल में से 29 लोग रविवार को डोकराणी बामक ग्लेशियर इलाके में हिमस्खलन की चपेट में आने के पश्चात् लापता हो गए थे। इनमें 26 के शव बरामद किए जा चुके हैं। मौसम खराब होने की वजह से रेस्क्यू टीम को भी निरंतर चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था।

वही आज शुक्रवार प्रातः 2 हेलीकॉप्टर घटनास्थल के लिए रवाना हुए। तत्पश्चात, एएलएच हेलीकॉप्टर समिट कैंप से चार शवों को लेकर हर्षिल हेलीपैड पहुंचा। हेलीकॉप्टर द्वारा शवों को मातली हेलीपैड लाने की कोशिश की गई, किन्तु खराब मौसम की वजह से शवों को हर्षित हेलीपैड पर उतारा गया है, जिन्हें अब सड़क मार्ग से उत्तरकाशी भेजा गया। 4 शवों में से दो शव NIM प्रशिक्षक सविता कंसवाल एवं नौमी रावत उत्तरकाशी और अजय बिष्ट निवासी अल्मोड़ा और शिवम कैंथोला हिमाचल के हैं। हर्षिल से दो शव आर्मी एम्बुलेंस से और दो शव 108 सेवा से उत्तरकाशी भेजे गए। शवों के उत्तरकाशी पहुंचते ही घरवालों में कोहराम मच गया। एडवांस बेस कैंप में तैनात रेस्क्यू टीम द्वारा सात शव और बरामद कर लिए गए हैं। वहीं 3 की खोज जारी है।

उत्तरकाशी के डोकराणी बामक ग्लेशियर इलाके से रेस्क्यू दल ने गुरुवार को 15 शव बरामद किए थे। 4 शव घटना के दिन ही बरामद हो गए थे। अब तक कुल 19 शव मिल चुके हैं। वहीं 10 लोग अभी भी लापता हैं। गुरुवार प्रातः लगभग साढ़े सात बजे से घटना स्थल पर रेस्क्यू अभियान आरम्भ हुआ। जबकि हाई एल्टीट्यूड वार वेलफेयर स्कूल गुलमर्ग की टीम मातली हेलीपैड से सीधे घटना स्थल पर उतरी। यहां से 15 शव जब्त किए गए। इसकी खबर प्राप्त होते ही घरवाले हेलीपैड पर जमा हो गए। लगभग दोपहर 2 बजे प्रशासन ने घरवालों को बताया कि घटना स्थल पर मौसम खराब होने की वजह से शवों को अभी लाना संभव नहीं है। मौसफ साफ होने की प्रतीक्षा की जा रही है।

आदमपुर उपचुनाव के लिए AAP ने घोषित किया उम्मीदवार, भाजपा से आए सत्येंद्र सिंह को दिया टिकट

अमित शाह ने किया डेयरी सहकारी सम्मेलन का शुभारम्भ, बोले- प्रत्येक पंचायत में होगी एक डेयरी

घर में अकेली चाची को देख बिगड़ी भतीजे की नियत, बंधक बनाया और फिर रात भर...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -