अल्मोड़ा-उत्तराखंड,बस खाई में गिरी 22 की मौत
अल्मोड़ा-उत्तराखंड,बस खाई में गिरी 22 की मौत
Share:

उत्तराखंड/अल्मोड़ा : उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही एक सरकारी बस शनिवार को दोपहर बाद अल्मोड़ा जनपद में दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 22 यात्रियों की मौत हो गई। अल्मोड़ा के थाना दनिया क्षेत्र में कांडानौला गांव के समीप धियाड़ी में अपराह्न् एक बजे पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही उत्तराखंड राज्य सड़क परिवहन निगम की एक बस अचानक अन्यत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। 

इस हादसे में 22 लोगों की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई। प्रशासन ने 14 लोगों की मरने की पुष्टि की है, कुमांयू के पुलिस उपमहानिरीक्षक पुष्कर सैलाल ने बताया कि उत्तराखंड रोडवेज की बस में करीब 40 यात्री सवार थे. बस अल्मोडा से करीब 65 किलोमीटर दूर ध्यारी में 100 फुट गहरी खाई में गिर गई, उन्होंने बताया कि दुर्घटना दोपहर करीब एक बजे हुई. दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

उन्होंने बताया कि शवों को अभी भी बस से निकाला जा रहा है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस दुर्घटना में हुई जनहानि पर दुख जताया और मारे गए लोगों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये मुआवजा, गंभीर रुप से घायलों को 50 हजार रुपये और मामूली रुप से घायलों को 20 हजार रुपये देने की घोषणा की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -