उत्तराखंड 'आप' की मांग- लोगों के बिजली बिल, स्कूल फीस और हाउस टैक्स माफ करे सरकार
उत्तराखंड 'आप' की मांग- लोगों के बिजली बिल, स्कूल फीस और हाउस टैक्स माफ करे सरकार
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (आप) ने त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार से लोगों के बिजली बिल, स्कूल फीस और हाउस टैक्स माफ करने की मांग की है। पार्टी प्रवक्ता हेमा भंडारी ने इस संबंध में कहा है कि कोरोना वायरस फैलने के बाद जो लॉकडाउन लगाया गया, उसने लोगों की कमर तोड़ दी है। लाखों लोगों का रोज़गार चला गया और कारोबार भी ठप पड़ गया। लोगों का आमदनी का साधन जाता रहा। ट्रैवल्स काराबारियों का काम भी बंद हो गया। व्यवसायी दुकान का किराया तक नहीं निकाल पा रहे हैं।

आप प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार ने मठों, धर्मशालाओं, अखाड़ों का प्रदूषण टैक्स माफ कर दिया है। आम आदमी पार्टी (आप) इसका स्वागत करती है, किन्तु जनता जिस समस्या का सामना कर रही है, उसको देखते हुए सरकार उनके भी टैक्स माफ करे। जनता को भी टैक्स माफी का फायदा मिलना चाहिए। पूर्व हरिद्वार विधानसभा प्रभारी अनिल सती ने भी कहा कि जनता के टैक्स को माफ करने का शासनादेश सरकार को जारी करना चाहिए।

उत्तराखंड सरकार ने नगर निकायों में शामिल नए क्षेत्रों के लोगों को 10 वर्ष तक हाउस टैक्स में रियायत दे दी है। वहीं, सरकार ने महिला उद्यमिता प्रोत्साहन योजना आरंभ करने का फैसला लिया है। इस योजना के तहत महिलाओं को कियोस्क निर्माण के लिए 40 फीसद की सब्सिडी दी जाएगी। 

नार्थ कोरिया ने सार्वजनिक स्थानों पर लगाया धूम्रपान पर प्रतिबंध

सैन्य लड़ाकों की सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाने का प्रस्ताव: बिपिन रावत

बिहार चुनाव में गूंजी Trump की नाकामी, नड्डा बोले- कोरोना में ट्रंप लड़खड़ा गए, लेकिन मोदी नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -