योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 15 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर
योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 15 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर
Share:

लखनऊ:  हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके गुर्गों के साथ एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने और बाद में एनकाउंटर में गैंगस्टर के मारे जाने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी का ट्रांसफर कर दिया है. राज्य की योगी सरकार ने शनिवार शाम को 15 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर किए। जिसमें कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी भी शामिल हैं, उन्हें झांसी का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने शनिवार शाम एक बयान में जानकारी देते हुए बताया है कि अलीगढ़ में पुलिस उप महानिरीक्षक पद पर पदस्थ डॉ. प्रितिंदर सिंह को कानपुर का उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. कानपुर के चौबेपुर के बिकरू में दो-तीन जुलाई के बीच की रात को एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. उसके बाद गैंगस्टर विकास दुबे को 10 जुलाई को कानपुर में ही पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

इस घटना के बाद सात जुलाई को SSP दिनेश कुमार पी ने चौबेपुर के सभी 68 पुलिसकर्मियों को वहां से हटा लिया था. इनमे से 45 कांस्टेबल और 10 हेड कांस्टेबल को पुलिस लाइन भेज दिया गया था. इसके साथ ही चार अलग-अलग थानों के 95 पुलिसकर्मी गैंगस्टर विकास दुबे के साथ ताल्लुक को लेकर जांच के दायरे में थे जबकि तीन सब इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल सस्पेंड चल रहे हैं. फिलहाल इस मामले की न्यायिक जांच और SIT जांच चल रही है.

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

निर्मला सीतारमण बोलीं- प्रत्यक्ष कर कानून को सरल बनाने की कोशिश में सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -