Share:
UP में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 2 दिन स्कूल-कॉलेज बंद
UP में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 2 दिन स्कूल-कॉलेज बंद

लखनऊ: यूपी में भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने दो दिन यानी की 17 और 18 सितंबर को प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज को बंद करने के लिए कह दिया है। जी दरअसल हाल ही में CMO की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है। इस समय यहाँ हो रही लगातार बारिश को देखते हुए प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है। आप सभी को बता दें कि बीते गुरुवार सुबह से ही यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा था।

जी दरअसल यहाँ कुछ जिले तो ऐसे भी रहे जहां पर 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई। इस लिस्ट में रायबरेली, लखनऊ, सुल्तानपुर,अयोध्या शामिल हैं। इसी के साथ कई दूसरे जिलों में भी भारी बारिश ने सड़कों पर ऐसा जलभराव कर दिया कि रास्ते बंद पड़ गए। लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल लग रहा है। आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीँ दूसरी तरफ प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 15 लोगों की मौत हो गई है। जी दरअसल कई जिलों में रिहायशी मकान जमींदोज हो गए हैं और इन्ही में दबकर कई लोगों की मौत हो गई।

वहीँ दूसरी तरफ यूपी सरकार ने दो दिन सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश सुना दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस साल की बारिश ने प्रदेश में कई पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। आपको बता दें कि पूरे दिल्ली-एनसीआर में भी ऐसे ही मूसलाधार बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग का कहना है आज यानी शुक्रवार को भी ऐसी ही बारिश देखने को मिल सकती है।

इस वजह से PM मोदी से अलग होने के बाद जशोदा बेन ने नहीं की दूसरी शादी

जानिए आखिर क्यों मनाई जाती है डोल ग्यारस?

मुंबई में दो बड़े हादसे, निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -