दलित लड़की से निकाह करना चाहता था रिज़वान, नहीं माने परिजन तो हत्या कर सीवर में फेंकी लाश
दलित लड़की से निकाह करना चाहता था रिज़वान, नहीं माने परिजन तो हत्या कर सीवर में फेंकी लाश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रिज़वान नामक एक शख्स द्वारा सोनम नाम की एक दलित युवती का क़त्ल कर दिया गया। हत्या के बाद रिज़वान ने उसकी लाश को सीवर में फेंक दिया था। अब पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका और रिज़वान के बीच प्रेम संबंध होने की भी बात कही जा रही है। लेकिन, यह रिश्ता युवती के घर वालों को स्वीकार नहीं था। हत्या का कारण रिज़वान का मृतका से निकाह न कर पाने की नाराजगी बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना शनिवार (1 अप्रैल) की है।

जानकारी के अनुसार, मामला वाराणसी के थाना क्षेत्र जैतपुरा का है। यहाँ गोपाल बाग इलाके में ज्ञानचंद सोनकर नामक व्यक्ति का लूम चलता है, जहाँ वो कपड़े बनाते हैं। इसी लूम में राजापुर का निवासी रिज़वान बुनकर के रूप में काम करता था। लूम मालिक ज्ञानचंद के घर में 20 साल की दलित लड़की सोनम झाड़ू-पोंछा आदि करने आया करती थी। सोनम मूल रूप से पड़ोसी जिले मिर्जापुर की निवासी थी, जो अपने परिवार के साथ डिगिया मोहल्ले में किराये से रहती थी।

रिपोर्ट के अनुसार, इसी लूम में काम करने के दौरान रिज़वान और सोनम में बातचीत शुरू हो गई थी। आरोप है कि रिज़वान सोनम से निकाह करना चाहता था, मगर सोनम के परिजन रिज़वान के मुस्लिम होने के कारण रिश्ते के लिए राजी नहीं थे। इस बीच रिज़वान को इस बात का भी शक होने लगा था कि सोनम किसी दूसरे लड़के से बात करती है। घटना वाले दिन शनिवार को भी सोनम रोज़ाना की तरह मकान मालिक ज्ञानचंद के घर काम करने आई। इसी दौरान रिज़वान भी वहाँ धमक पड़ा। 

बताया जा रहा है कि मुलाकात के दौरान रिज़वान और सोनम में बहुत कहासुनी हुई। कुछ देर के झगड़े के बाद रिज़वान ने सोनम को गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। रिपोर्ट के अनुसार, सोनम के ही दुपट्टे से गला घोंट कर उसकी हत्या की गई थी। सोनम के मरने पर रिज़वान ने उसके शव को कपड़े से बाँध कर ग्राउंड फ्लोर पर बने सीवर चैंबर में फेंक दिया। 

रिपोर्ट्स यह भी कह रहीं हैं कि रिज़वान ने खुद ही अपने लूम मालिक ज्ञानचंद को सोनम के क़त्ल की जानकारी दे दी थी। इस बीच सोनम के परिजन उसे तलाशते हुए पहुँचे तो उन्हें सोनम की हत्या की खबर मिली। आखिरकार सोनम के परिजनों ने जैतपुरा पुलिस स्टेशन में रिज़वान के खिलाफ शिकायत दी। बताया जा रहा है कि मृतका के परिजनों ने रिज़वान पर सख्त कार्रवाई की माँग करते हुए सड़क पर धरना भी दिया। फिलहाल पुलिस ने FIR दर्ज कर के आरोपित रिज़वान को गिरफ्तार कर लिया है। सोनम के शव को छेनी-हथौड़ी से सीवर की टंकी तोड़ कर बरामद कर लिया गया है। पुलिस रिज़वान से पूछताछ के साथ मामले की छानबीन कर रही है। वहीं, इस मामले पर अभी तक भीम आर्मी के चंद्रशेखर, मायावती, अखिलेश यादव, राहुल गांधी या प्रियंका गांधी जैसे किसी नेता की प्रतिक्रिया नहीं आई है   

प्रेमी से मिलने OYO पहुंची दो बच्चों की माँ, मिली दर्दनाक मौत

शादी का झांसा देकर दलित लड़की का बलात्कार, अंकित विश्वकर्मा को दबोचने में जुटी पुलिस

जलगांव में अब मूर्ति तोड़ने के बाद भड़की हिंसा, 4 दिन पहले रामनवमी जुलुस पर हुआ था पथराव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -