यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारा गया शार्प शूटर अमजद, मुख़्तार अंसारी के लिए करता था काम
यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारा गया शार्प शूटर अमजद, मुख़्तार अंसारी के लिए करता था काम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बुधवार को यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने दो शार्प शूटरों को एनकाउंटर में मार गिराया। जांच में पता चला है कि इनका संबंध बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी से था। इन्होंने 8 वर्ष पूर्व उसके साथ काम किया था। हाल में ये माफिया मुन्ना बजरंगी की गैंग से भी जुड़े थे।

दोनों बदमाशों ने वर्ष 2013 में अपने साथियों के साथ बनारस के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी का क़त्ल किया था। दोनों पर 50000 रुपए का इनाम घोषित था। ये प्रयागराज में किसी सियासी व्यक्ति की हत्या करने के इरादे से आए थे। यूपी पुलिस के साथ इन बदमाशों की मुठभेड़ नैनी थाना क्षेत्र के अरैल इलाके में उस वक़्त हुई, जब STF सोमेश्वर नाथ मंदिर तिराहा के पास तलाशी अभियान चला रही थी। सीओ STF नवेन्दु सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी गैंग के लिए काम करने वाले दो सुपारी किलर के बारे में उन्हें जानकारी मिली थी। इसके बाद दोनों को दबोचने के लिए नाकेबंदी की गई।

अधिकारी ने बताया कि जब उन्होंने पुलिस के चंगुल में खुद को फँसा पाया तो दोनों ने भागने का प्रयास किया और पुलिस ने इन्हें पकड़ने के लिए पीछा किया। इसी बीच दोनों ने पुलिस पर गोलियां चला दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई, जिसमें दोनों जख्मी हो गए। पुलिस तत्काल उन्हें अस्पताल लेकर पहुँची, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस को इनके पास से 30 और 9MM की पिस्टल, जिंदा कारतूस और एक बाइक मिली है।

लेक्सस इंडिया ने 2.15 करोड़ रुपये में लॉन्च किया लिमिटेड-एडिशन एलसी 500h

बंगाल में 'हिन्दू वोटों' के लिए जंग तेज़, महाशिवरात्रि पर ममता भरेंगी नामांकन

1 माह में 10% बढ़ा ट्रक भाड़ा, 15 फीसद तक बढ़ गए फल-सब्जियों के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -