अब मजनुओं की खैर नहीं, योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम
अब मजनुओं की खैर नहीं, योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नोएडा में मजनुओं की शामत आने वाली है. नोएडा पुलिस ने मजनुओं पर लगाम लगाने के लिए सभी थानों में एंटी रोमियो टीमों की तैनाती की है. पुलिस के इस कदम को महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध पर अंकुश लगाने की दिशा में एक नई पहल के तौर पर देखा जा रहा है. इसके तहत अब नोएडा पुलिस सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं का उत्पीड़न करते पाए गए दोषियों को पहली चेतावनी के रूप में रेड कार्ड जारी करेगी.

जिस किसी आरोपी के खिलाफ यह रेड कार्ड जारी किया जाएगा, उसे पहली बार में चेतावनी देकर छोड़ दिया जाएगा, किन्तु अगर उसके द्वारा महिला उत्पीड़न की हरकत वापस दोहराई जाती है तो सीधे उसे मामला दर्ज कर जेल भेज दिया जाएगा. पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी है. यह रेड कार्ड सार्वजनिक स्थानों पर सादे कपड़ों में तैनात एंटी रोमियो स्क्वायड जारी करेगा.

इस स्क्वायड में महिला और पुरुष कांस्टेबल दोनों मौजूद होंगे. साथ ही एंटी रोमियो स्क्वायड की टीमें महिलाओं के विरुद्ध होने वाली छेड़छाड़ को रोकने के लिए सभी स्कूलों-कॉलेजों में एक फॉर्म वितरित करेगी. इस फॉर्म के माध्यम से पुलिस प्रिसिंपल की सहायता से इस मामले में छात्राओं के सुझाव लेगी.

इस अंतरराष्ट्रीय महासंघ को ओलंपिक समिति ने किया निलंबित

बंटने को तैयार गोदरेज परिवार, जमीन का मसला, कीमत 20000 करोड़ !

बिना सजा के 6 जेल में रही ख़ुशी, अनोखी दास्ताँ पढ़कर रो देंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -