यूपी में मानसून ने पकड़ी रफ़्तार, अगले दो दिनों तक इन जिलों में होगी झमाझम बारिश
यूपी में मानसून ने पकड़ी रफ़्तार, अगले दो दिनों तक इन जिलों में होगी झमाझम बारिश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। बुधवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल में झमाझम तो वाराणसी और आसपास के जिलों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश दर्ज की गई। इस दौरान बिजली गिरने की वजह से 6 लोगों की जान चली गई। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में मानसून के पूरी तरह सक्रिय होने का अनुमान है। इसके चलते महोबा, झांसी, उरई, बहराइच, अयोध्या और श्रावस्ती सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। 

गोरखपुर-बस्ती मंडल में बुधवार तड़के 3 बजे के बाद आरंभ हुई बारिश रह-रहकर दिन भर जारी रही। इस दौरान गोरखपुर आकाशवाणी केंद्र पर बिजली गिरने की वजह से प्रसारण बाधित हुआ, तो देवरिया में टॉवर पर बिजली गिरने से संचार सेवा ठप हो गई। संतकबीरनगर में बिजली गिरने के चलते मंदिर का गुंबद और दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। पुजारी व अन्य लोग बाल-बाल बचे। बारिश से सिद्धार्थनगर जिले की तमाम नदियां उफान पर चल रही हैं।

कुशीनगर में नारायणी नदी छितौनी बांध के भैंसहा गेज पर खतरे के निशान से 60 cm ऊपर बह रही है। महराजगंज में नेपाल से आने वाली चंदन व झरही नदी का जलस्तर बढ़ गया है। गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, चंदौली और भदोही में भी बारिश दर्ज की गई। वहीं, वाराणसी और सोनभद्र में हल्की बूंदाबादी देखी गई। बारिश के दौरान बिजली गिरने की वजह से बलिया-सिद्धार्थनगर में दो-दो और गोरखपुर व फतेहपुर में एक-एक शख्स की मौत हो गई। महराजगंज के कोठीभार क्षेत्र में बिजली गिरने से दो भैंसें मर गईं। 

कर्नाटक सरकार ने "स्किल कनेक्ट" प्लेटफॉर्म का अनावरण किया

प्रधानमंत्री मोदी आज "उद्यमी भारत" कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

21 साल पहले परीक्षा में कराई थी नकल.., 3 शिक्षिकाओं को अब कोर्ट ने सुनाई सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -