प्रधानमंत्री मोदी आज
प्रधानमंत्री मोदी आज "उद्यमी भारत" कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा
Share:

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 'उद्यमी भारत' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

"एमएसएमई प्रदर्शन को बढ़ाने और तेज करने" (रैंप) योजना, "पहली बार एमएसएमई निर्यातकों की क्षमता निर्माण" (CBFTE) योजना, और "प्रधान मंत्री के रोजगार सृजन कार्यक्रम" के नए घटकों को प्रधानमंत्री द्वारा कार्यक्रम (पीएमईजीपी) के दौरान पेश किया जाएगा।

पीएम मोदी 2022 में राष्ट्रीय एमएसएमई पुरस्कार भी वितरित करेंगे, 2022 के तहत एमएसएमई आइडिया हैकाथॉन के परिणामों का खुलासा करेंगे , वर्ष 2022-2023 के लिए पीएमईजीपी लाभार्थियों को डिजिटल रूप से हस्तांतरण सहायता देंगे और आत्मनिर्भर भारत (एसआरआई) फंड में 75 एमएसएमई को डिजिटल इक्विटी प्रमाणपत्र देंगे।

पीएमओ ने कहा कि "उद्यमी भारत" शुरू से ही एमएसएमई के सशक्तिकरण को आगे बढ़ाने के लिए सरकार की चल रही प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब है। एमएसएमई क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए, जिसने देश भर में लाखों लोगों को लाभान्वित किया है, सरकार समय-समय पर मुद्रा योजना, आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना और पारंपरिक उद्योगों के पुनरुत्थान के लिए निधि की योजना (SFURTI) जैसी नई पहल शुरू करती है।

6,000 करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश के साथ "एमएसएमई प्रदर्शन को बढ़ाने और तेज करने" (रैंप) योजना को प्रधानमंत्री द्वारा पेश किया जाएगा। यह वर्तमान एमएसएमई कार्यक्रमों के लाभों को अधिकतम करते हुए नीतियों और उनकी भौगोलिक पहुंच को निष्पादित करने की एमएसएमई की क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करता है।

बेलगाम हुई कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटे में सामने आया भयावह आँकड़ा

हैदराबाद में भाजपा की बैठक से पहले मोदी-शाह को धमकी, नेता अब्दुल मजीद गिरफ्तार

21 साल पहले परीक्षा में कराई थी नकल.., 3 शिक्षिकाओं को अब कोर्ट ने सुनाई सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -