यूपी में कब और कैसे लागू होगी समान नागरिक संहिता ? जानिए योगी के एकमात्र मुस्लिम मंत्री का जवाब
यूपी में कब और कैसे लागू होगी समान नागरिक संहिता ? जानिए योगी के एकमात्र मुस्लिम मंत्री का जवाब
Share:

लखनऊ: देश में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) को लेकर चर्चा और विरोध के बीच उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मामलों के राज्य मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि भाजपा सरकार सभी पक्षों के साथ चर्चा करके और जनता की राय से ही समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में कदम आगे बढ़ाएगी।

अंसारी ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए समान नागरिक संहिता का मामला तूल पकड़ने से संबंधित एक सवाल पर कहा कि, 'समाज के आगे बढ़ने के साथ चीजें भी बदलती है। लेकिन हमारे लिए जनता की राय सबसे अहम है। हम सभी पक्षों से चर्चा कर और जनता से सलाह-मश्वरा करके ही समान नागरिक संहिता की दिशा में आगे बढ़ेंगे।' उत्तर प्रदेश सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि, 'हम जमीनी स्तर पर जाकर लोगों को, खासकर मुस्लिम समाज को समान नागरिक संहिता (UCC) के संबंध में जानकारी देंगे। हम कौमी चौपाल के जरिए सरकार की मंशा को लोगों के समक्ष रखेंगे।'

बता दें कि देश में मुसलमानों की प्रमुख संस्था ‘आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड’ (AIMPLB) ने समान नागरिक संहिता के विचार को नामंजूर करते हुए इसके पक्ष में कही जा रही बातों की निंदा की है। AIMPLB के महासचिव मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने मंगलवार को एक बयान में कहा है कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केंद्र की सरकार द्वारा UCC का राग अलापना फ़िज़ूल बयानबाजी के सिवा और कुछ नहीं है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -