अपहरण, धर्म परिवर्तन फिर जबरन निकाह..., फतेहपुर से सामने आया 'लव जिहाद' का सनसनीखेज मामला
अपहरण, धर्म परिवर्तन फिर जबरन निकाह..., फतेहपुर से सामने आया 'लव जिहाद' का सनसनीखेज मामला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से 18 वर्षीय लड़की का किडनैप और धर्म परिवर्तन के बाद जबरन निकाह किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता ने पहले अपहरण का केस दर्ज कराया था फिर लड़की के पिता की शिकायत पर जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह किये जाने का मामला भी थाने में दर्ज किया गया है. कई धारओं में केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को अरेस्टकर जेल भेज दिया है और मामले की छानबीन में जुटी है.  

यह मामला फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शाखा गांव का है. आरोप है कि यहां के 24 वर्षीय मिर्जा साबिर ने जुकार गांव की निवासी 18 वर्षीय मधुबाला का 31 मार्च को दिन दहाड़े किडनैप कर लिया था. पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लड़की की तलाश शुरू कर दी थी. मगर, कुछ समय बाद पीड़िता आरोपी के चुंगल से छुटकर घर वापस आ गई और उसने पूरी घटना अपने पिता को बताई. पीड़िता ने अपने पिता को बताया कि युवक उसे बांदा जनपद के किसी मस्जिद में ले गया. जहां जबरन उसे मुस्लिम बनाया गया, फिर उससे निकाह किया पर वो किसी प्रकार से उसके चुंगल से छुटकर घर वापस आ गई. जिसके बाद लड़की के पिता ने थाने पहुंचकर जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह किये जाने की लिखित शिकायत दी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया. 

वहीं इस मामले में CO जाफरगंज अनिल कुमार ने बताया है कि गाजीपुर थाना क्षेत्र के सुभाष सिंह द्वारा एक शिकायत दी गई थी कि उनकी लड़की को एक युवक बहला फुसलाकर ले गया है. पीड़िता को बाद में बरामद किया गया इसके बाद जानकारी मिली कि उसका धर्म परिवर्तन कराने की भी कोशिश की गई थी.  साथ ही धमकी भी दी जा रही थी. इस संबंध में आरोपी मिर्जा साबिर को अरेस्ट करते हुए जेल भेज दिया गया है और मामले में आगे की कार्रवाई जारी है. 

युवती का पीछा करते हुए उसके घर में घुस गए बदमाश, विरोध करने पर परिजनों को लोहे की रॉड से पीटा

दिल्ली अपराध: क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को धोखा देने के लिए 3 लोग गिरफ्तार

दवा लेने गई लड़की को दुकान में घसीट कर ले गए बदमाश, और फिर बारी-बारी से करने लगे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -